Move to Jagran APP

सऊदी अरब के तंतोरा डांस में नृत्य पेश करेंगी अलीगढ़ अंशिका Aligarh News

अलीगढ़ की कत्थक नृत्यांगना अंशिका अग्रवाल छह फरवरी को सऊदी अरब में होने वाले तंतोरा डांस में नृत्य पेश करेंगी। अंशिका को यह मौका भारतीय दूतावास की ओर से मिला है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 07:40 AM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 07:40 AM (IST)
सऊदी अरब के तंतोरा डांस में नृत्य पेश करेंगी अलीगढ़ अंशिका Aligarh News
सऊदी अरब के तंतोरा डांस में नृत्य पेश करेंगी अलीगढ़ अंशिका Aligarh News

अलीगढ़ [जेएनएन]। अलीगढ़ की कत्थक नृत्यांगना अंशिका अग्रवाल छह फरवरी को सऊदी अरब में होने वाले तंतोरा डांस में नृत्य पेश करेंगी। अंशिका को यह मौका भारतीय दूतावास की ओर से मिला है। महोत्सव में भाग लेने के लिए वह बुधवार को अलीगढ़ से रवाना हो गईं। अखिल भारतीय वैश्य अग्रवाल महासभा ने अंशिका अग्रवाल के सऊदी अरब में नृत्य पेश करन पर हर्ष व्यक्त किया है। साथ ही कहा है कि अंशिका ने अलीगढ़ का नाम रोशन किय है।

loksabha election banner

नृत्य में पीएचडी कर रहीं अंशिका

यह जानकारी नृत्यांगना अंशिका अग्रवाल के पिता सुबोध गुप्ता ने दी है। उन्होंने बताया कि सऊदी अरब में  दिल्ली की आस्था सक्सेना डांस कंपनी भारतीय दूतावास की तरफ से कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। अंशिका अग्रवाल सुंदर कथक नर्तकी है और शुद्ध जयपुर घराने से संबंध रखती हैं। पांच साल की उम्र में अपना प्रशिक्षण शुरू किया था। सबसे पहले उसने संगीत और संगीत कला केंद्र, अलीगढ़ में अपना प्रशिक्षण शुरू किया। श्रीमती मीनाक्षी नागपाल और सुश्री दीक्षा नागपाल ने भी प्रशिक्षिण दिया। बाद में वह दिल्ली चली गईं और पं। श्री राम भारत कला केंद्र, मंडी हाउस, नई दिल्ली से कथक नृत्य में मास्टर की पढ़ाई पूरी की। हरीश गंगानी .. और अब वह कथक नृत्य में पीएचडी की तैयारी कर रहीं हैं। तबला में भी उनकी जिज्ञासा है और उन्होंने तबला में भी डिप्लोमा किया है। अंशिका दूरदर्शन की एक ग्रेडेड कलाकार हैं।

 यहां पेश किए प्रोग्राम

थाई त्योहार, थाईलैंड

ताज महोत्सव, आगरा

कथक महोत्सव, जयपुर

गीता महोत्सव, कुरुक्षेत्र

सांस्कृतिक उत्सव, गोवा

नॉर्थज़ोन सांस्कृतिक उत्सव, वसंत त्योहार, देहरादून

मैंने पिया से नैन लड़ाए

पिछले कुछ दिनों में उन्होंने पहले से ही मुंबई के पार्श्व गायक के साथ क्लासिकल एल्बम शूट किया था जिसका नाम था मैंने पिया से नैना लड़ाई ...

सऊदी अरब के तंतोरा में नृत्य उत्सव का कार्यक्रम

8 फरवरी - प्रदर्शन

10 फरवरी - प्रदर्शन

14 फरवरी का प्रदर्शन

अखिल भारतीय वैश्य अग्रवाल महासभा ने दी बधाई

अखिल भारतीय वैश्य महासभा की बैठक हीरालाल मित्तल की अध्यक्षता में हुई। इसमें मंत्री सुबोध गुप्ता, सत्यप्रकाश मित्तल, आरडी गोविल, चितरंजन अग्रवाल, अजय गर्ग, उमेश अग्रवाल, तनुज अग्रवाल,दीपक मित्तल ,वीरेंद्र कुमार, विनोद गर्ग, प्रहलाद गर्ग आदि अंशिका अग्रवाल के सऊदी अरब में नृत्य पेश करन पर हर्ष व्यक्त किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.