Move to Jagran APP

एएमयू छात्रों की गुंडई : पुलिस के सामने भाजपा नेता की कार पर फायरिंग, कई वाहन फूंके

मुस्लिम फ्रंट बनाने को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में मंगलवार को जमकर फायरिंग हुई। अजय समर्थक के वाहनों में आग लगा दी गई।

By Edited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 05:00 PM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 10:27 PM (IST)
एएमयू छात्रों की गुंडई : पुलिस के सामने भाजपा नेता की कार पर फायरिंग, कई वाहन फूंके
एएमयू छात्रों की गुंडई : पुलिस के सामने भाजपा नेता की कार पर फायरिंग, कई वाहन फूंके
अलीगढ़ (जेएनएन)। मुस्लिम फ्रंट बनाने को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ। आयोजित बैठक में ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का विरोध कर रहे छात्र नेता अजय प्रताप सिंह और उनके साथियों पर दूसरे गुट ने हमला कर दिया और उनके वाहनों में आग लगा दी। यही नहीं, पुलिस अधिकारियों के सामने सर्किल पर दिनदहाड़े फायङ्क्षरग की, राहगीरों को भी दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया। मीडियाकर्मियों ने अभद्रता हुई, कैमरे तोड़ दिए। अजय के समर्थन में आए भाजयुमो के जिलाध्यक्ष मुकेश कुमार लोधी की स्कार्पियो पर गोलियां चलाई गईं। कई वाहनों में आग लगा दी। खुलेआम एएमयू छात्रों की गुंडई देख हर कोई सकते में आ गया। एएमयू इंतजामिया और पुलिस प्रशासन उपद्रवी छात्रों को रोक नहीं पाए।
 
 महिला रिपोर्टर से की अभद्रता, कैमरा जलाया

लोकसभा चुनाव से पहले एएमयू सियासी अखाड़ा बनता जा रहा है। मंगलवार को हुए बवाल की शुरुआत बैठक की कवरेज करने आयी एक चैनल की महिला रिपोर्टर से हुई।  मीडियाकर्मियों से अभद्रता से हुई। इसके अलावा हिंदी समाचार पत्र के फोटोग्राफर से कैमरा छीनकर तोड़ दिया, एक का जला दिया।

सुलेमान हॉल में बीटेक के छात्र पर हमला

 इधर, ओवैसी के बैठक में शामिल होने का विरोध कर रहे अजय प्रताप गुट के बीटेक छात्र मनीष के साथ सुलेमान हॉल पर कुछ छात्रों ने मारपीट कर दी। इसके विरोध में अजय प्रोक्टर ऑफिस गए। उनका कहना है कि यहां दूसरे गुट ने उन्हें धमकियां देकर बाहर निकाल दिया। सर्किल पर आकर एसपी सिटी आशुतोष द्विवेदी से शिकायत की तो कह दिया गया कि प्रोक्टर ऑफिस की संस्तुति पर ही पुलिस कार्रवाई करेगी।

पुलिस अधिकारियों से धक्का मुक्की
 इससे नाराज अजय कुछ साथियों के साथ रजिस्ट्रार ऑफिस के बाहर धरने पर बैठ गए। इसकी भनक दूसरे गुट के छात्रों को हुई तो सैंकड़ों की तादात वे पहुंच गए और हमलावर हो गए। इस दौरान एसपी सिटी आशुतोष द्विवेदी, सीओ तृतीय पंकज श्रीवास्तव, सीओ गभाना संजीव दीक्षित व अभिसूचना इकाई के अधिकारियों से तीखी नोकझोंक, धक्का-मुक्की हुई।

जमकर हुई फायरिंग

 एएमयू सुरक्षा बल व पुलिस अधिकारियों ने मौके की नजाकत भांपते हुए अजय और उसके साथियों को धरने से उठाकर सर्किल चौराहे पर पहुंचा दिया। हालांकि, अजय गुट वहां से जाने को राजी नहीं था। सर्किल पर भी ये गुट कैंपस जाने की जिद पर अड़ा रहा। सीओ तृतीय ने किसी तरह इन्हें समझा दिया। इसी दौरान सर्किल पर पहुंचे दूसरे गुट ने इन पर हमला कर दिया। ताबड़तोड़ फायङ्क्षरग की गई। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से अभद्रता की। चंडौस निवासी मनोज कुमार शर्मा का सिर फाड़ दिया। सर्किल पर आधा घंटे अराजकता का माहौल बना रहा। एएमयू इंतजामिया व पुलिस ने उपद्रवी छात्रों को वापस कैंपस में भेज दिया। सर्किल पर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। शाम तक स्थिति तनावपूर्ण थी।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.