Move to Jagran APP

लॉकडाउन में पीएचडी थीसिस जमा करने पर चेता एएमयू प्रशासन, अब जमा होगी ऐसे Aligarh News

लॉकडाउन में एएमयू के वीमेंस स्टडीज डिपार्टमेंट में मंगलवार को पीएचडी जमा होने से खलबली मच गई। इसके बाद एएमयू प्रशासन सक्रिय हो गया। कुलपति ने बैठक बुलाई और निर्णय ले लिया।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 10:31 AM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 04:09 PM (IST)
लॉकडाउन में पीएचडी थीसिस जमा करने पर चेता एएमयू प्रशासन, अब जमा होगी ऐसे Aligarh News

अलीगढ़ [जेएनएन]: लॉकडाउन में एएमयू के वीमेंस स्टडीज डिपार्टमेंट में मंगलवार को पीएचडी जमा होने से खलबली मच गई। इसके बाद एएमयू प्रशासन सक्रिय हो गया। कुलपति ने बैठक बुलाई और निर्णय ले लिया। कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन के बीच एएमयू कुलपति प्रो. तारिक मंसूर ने हॉस्टलों में रह रहे छात्रों से आग्रह किया है कि वे यात्रा न करें। उन्हें हॉस्टलों में हर प्रकार की सुविधाएं दी जा रही हैं।  जिन शोध छात्रों के कोर्स की अवधि (5 या 6 वर्ष) 20 मार्च के बाद समाप्त हो रही है और लॉकडाउन के कारण जमा नहीं कर सके हैं, वे यूनिवर्सिटी खुलने के बाद जमा कर सकते हैं। पीएचडी  जमा करने की तिथि 21 मार्च ही मानी जाएगी। यह निर्णय एकेडमिक काउंसिल की ओर से लिया है।

loksabha election banner

एएमयू हॉस्टल में अब भी हैं 4500 छात्र-छात्राएं

रजिस्ट्रार अब्दुल हामिद ने बताया कि यूनिर्विसटी के हॉस्टलों में फिलहाल 4500 छात्र-छात्राएं हैं। उनको खान-पान व दूसरी सुविधाएं देने के लिए डायङ्क्षनग हाल, गैस सिलेंडर, बिजली पानी और सफाई से संबंधित कर्मचारी सेवाएं दे रहे हैं। यह कर्मचारी यूनिवर्सिटी से जारी पहचान पत्र दिखा कर आ-जा सकते हैं। किसी कर्मचारी के पास पहचान पत्र नहीं है तो वह अपने विभाग के प्रभारी से बनवा सकते हैं।  एएमयू का पेट्रोल पंप शुक्रवार सहित हर रोज सुबह 8 बजे से तीन घंटे खुलेगा।

एएमयू पीएचडी जमा होने से खलबली

एएमयू के वीमेंस स्टडीज डिपार्टमेंट में मंगलवार को लॉक डाउन में पीएचडी जमा होने से खलबली मच गई। यूनवर्सिटी के ही लोगों ने इसकी खबर दूसरे लोगों को दी तो बात मीडिया तक पहुंच गई। देर रात एएमयू के प्रवक्ता प्रो. शाफे किदवई ने बताया कि पूर्व नोटिस के तहत कोई छात्र पीएचडी जमा करने आ गया था। वीमेंस स्टडीज समेत किसी भी विभाग में पीएचडी जमा नहीं हो रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.