Move to Jagran APP

सुरक्षा के अभेद्य घेरे में होगी अमित शाह-योगी की सभा

बूथ सम्मेलन में हिस्सा लेने आ रहे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए जा रहे हैं।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Mon, 04 Feb 2019 06:04 PM (IST)Updated: Mon, 04 Feb 2019 06:04 PM (IST)
सुरक्षा के अभेद्य घेरे में होगी अमित शाह-योगी की सभा
सुरक्षा के अभेद्य घेरे में होगी अमित शाह-योगी की सभा

अलीगढ़(जेएनएन)। बूथ सम्मेलन में हिस्सा लेने आ रहे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए जा रहे हैं। स्थानीय फोर्स के अलावा बाहरी जिलों से भी फोर्स मांगा गया है। किसी भी तरह के खतरे से निपटने के लिए खुफिया तंत्र को अलर्ट किया गया है। डीएम चंद्र भूषण सिंह व एसएसपी आकाश कुलहरि ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया। सोमवार को कार्यक्रम स्थल पर सुबह 9:30 बजे भूमि पूजन होगा।

loksabha election banner

ये रहेगी पुलिस व्यवस्था

ताला नगरी के पास मैदान में होने वाले इस सम्मेलन में बूथ अध्यक्ष व बूथ प्रभारी शामिल होंगे। क्वार्सी चौराहे से रामघाट रोड पर कार्यक्रम स्थल तक सुरक्षा के साथ यातायात पर विशेष जोर दिया जा रहा है। एसपी सिटी आशुतोष द्विवेदी के मुताबिक सुरक्षा व्यवस्था में एक हजार कांस्टेबल, पांच एएसपी, दस सीओ, 250 दारोगा, 110 टै्रफिक पुलिसकर्मी, छह पीएसी, आरएफ लगाई जाएगी। चार फरवरी को ब्रीफिंग होगी। कार्यक्रम स्थल का एटा सांसद राजवीर सिंह राजू भैया, सांसद सतीश कुमार गौतम, जिलाध्यक्ष ठा. गोपाल सिंह, सर्व व्यवस्था प्रमुख डॉ. मानवेंद्र प्रताप सिंह व महानगर अध्यक्ष डॉ. विवेक सारस्वत ने भी भ्रमण किया।

50 हजार की रहेगी भीड़

बूथ सम्मेलन में 25 हजार बूथ प्रभारी व बूथ अध्यक्ष को आमंत्रित किया गया है। इस हिसाब से 50 हजार से अधिक की भीड़ उमडऩे की संभावना है। पुलिस के पास  20 हजार बूथ के हिसाब से  40 हजार से अधिक कार्यकर्ताओं के शामिल होने की सूचना है। बूथ प्रभारी की जिम्मेदारी प्रदेश सरकार में मंत्री के अलावा सांसद, विधायक व जिलाध्यक्षों पर है। ब्रज क्षेत्र में सूबे के सात मंत्री भी हैं, जो अपनी विधानसभा के किसी न किसी बूथ के प्रभारी हैं, वो भी आएंगे। भाजपा में काफी पहले से बूथ अध्यक्ष की संरचना है।

60 फुट लंबा होगा मंच

बूथ  सम्मेलन के लिए आठ फुट ऊंचा मंच तैयार किया जा रहा है। सर्व व्यवस्था प्रमुख डॉ. मानवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि मंच की लंबाई 60 फुट, चौड़ाई  32 फुट होगी। 15 मीटर की डी गैलरी और दो मीटर की सुरक्षा गैलरी रहेगी। प्रतिनिधियों के बैठने के लिए 14 ब्लॉक बनाए जा रहे हैं। इन ब्लॉकों में सूबे के मंत्री भी बतौर बूथ प्रभारी बैठेंगे। एक वीआइपी गैलरी होगी। इसमें पूर्व मंत्री, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक आदि बैठेंगे। प्रिंट और इलेक्ट्रानिक के लिए अलग-अलग मीडिया गैलरी बनाई गई है। कार्यक्रम स्थल के पास हेलीपैड बनाने का काम शुरू हो गया है। धनीपुर से लेकर एटा-क्वार्सी बाईपास तक मार्ग को भी ठीक किया जा रहा है। रामघाट रोड पर डिवाइडर को भी चमकाया जा रहा है।

बूथ प्रभारी के रूप में पहुंचेंगे मंत्री

वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह, पशुधन प्रसार मंत्री एसपी सिंह बघेल, गन्ना राज्य मंत्री व प्रभारी मंत्री सुरेश राणा, चौधरी लक्ष्मी नारायण व शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह बूथ प्रभारी के रूप में मौजूद रहेंगे। इनकी प्रवेशिका पर भी बूथ का नंबर और बूथ प्रभारी ही लिखा रहेगा।

टिकटार्थी चमकाएंगे चेहरा

लोक सभा की टिकट पाने में जुटे नेताओं ने होर्डिंग्स-बैनर लगाने के साथ मैदान की दीवार पर भी उपस्थित दर्ज करा दी है। भाजपा की सीटिंग सीट होने के चलते अलीगढ़ लोकसभा से भले ही अभी  खुलकर दावेदार सामने न आए हों लेकिन  12 से अधिक दावेदार लाइन में हैं।

बूथ सम्मेलन में छुट्टा पशु छोड़ेंगे किसान

राष्ट्रीय जाट एकता संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील चौधरी ने एलान किया है कि किसानों की समस्या और विद्यार्थियों की मांग को लेकर संगठन मुख्यमंत्री योगी व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को एक ज्ञापन दिया जाएगा। प्रशासन ने ज्ञापन नहीं देने दिया तो छुïट्टा पशुओं को इकट्ठा कर उनका रास्ता रोकेंगे, कार्यक्रम स्थल पर भी ले जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.