Move to Jagran APP

रिहाई के बाद जुलूस के संग एएमयू पहुंचे पूर्व छात्र नेता Aligarh News

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में हुए बवाल में एक अगस्त से जेल में बंद एएमयू से निष्कासित दोनों छात्र नेता शनिवार देर शाम रिहा हो गए।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Sun, 22 Sep 2019 09:53 AM (IST)Updated: Sun, 22 Sep 2019 09:53 AM (IST)
रिहाई के बाद जुलूस के संग एएमयू पहुंचे पूर्व छात्र नेता Aligarh News
रिहाई के बाद जुलूस के संग एएमयू पहुंचे पूर्व छात्र नेता Aligarh News

अलीगढ़ (जेएनएन)। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में हुए बवाल में एक अगस्त से जेल में बंद एएमयू से निष्कासित दोनों छात्र नेता शनिवार देर शाम रिहा हो गए। उनके स्वागत के लिए बड़ी संख्या में छात्र जेल के बाहर पहुंचे। यहां से जुलूस के रूप में एएमयू पहुंचे। छात्रों ने नारेबाजी भी की। इधर, टकराव की आशंका के चलते पुलिस प्रशासन सतर्क रहा। एहतियातन कई थानों की पुलिस एएमयू के आसपास तैनात रही।

loksabha election banner

यह है मामला

मूलरूप से आजमगढ़ के रहने वाले एएमयू के पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष हमजा सूफियान व पूर्व सचिव हुजैफा आमिर को एएमयू में एक अगस्त को हुए बवाल में पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था। एएमयू इंतजामिया ने दोनों को पांच साल के लिए निष्कासित कर दिया था। इस दौरान दोनों की जमानत के लगातार प्रयास किए जा रहे थे। इसी बीच पुलिस ने हुजैफा आमिर पर 12 फरवरी को एएमयू सर्किल पर हुए बवाल में दर्ज मुकदमे में वारंट दाखिल कर दिए। एसआइटी ने भी भाजपा नेता डॉ. निशित पर हुए हमले में नामजद हुजैफा के खिलाफ वारंट तामील करा दिए। इससे जमानत अटक गई। सीजेएम कोर्ट में जमानत याचिका रद होने के बाद जिला जज के न्यायालय में अपील दायर की गई। जहां शुक्रवार को सभी मामलों में दोनों छात्रों की जमानत मंजूर हो गई।

'कौन आया, शेर आया' के नारे लगाए

शनिवार देर शाम सात बजे दोनों छात्र जेल से रिहा हो गए। इस दौरान जेल के बाहर भारी संख्या में समर्थक छात्र मौजूद थे। छात्र जुलूस के रूप में शमशाद मार्केट होते हुए चुंगी गेट पहुंचे। इस दौरान 'कौन आया, शेर आयाÓ के नारे लगाए गए। यहां से लाइब्रेरी गए। फिर एसएस नॉर्थ हॉल स्थित जामा मस्जिद में दोनों छात्रों ने नमाज पढ़ी। देर रात तक एएमयू में छात्रों की हुजूम इकट्ठा था। सीओ सिविल लाइंस ने बताया कि शांतिपूर्वक तरीके से दोनों छात्र नेता एएमयू पहुंच गए। एएमयू इंतजामिया उन्हें अपना छात्र नहीं मान रहा। इनके खिलाफ कार्रवाई की भी बात कही जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.