Move to Jagran APP

अलीगढ़ को जल्द मिल जाएगी नए स्टेडियम की सौगात, चमकेगा खिलाड़ियों का भविष्‍य

धनीपुर ब्लाक के अलहदादपुर में 40 बीघा जमीन पर बन रहा जिले का दूसरा सबसे बड़ा स्टेडियम जल्द ही जनता को समर्पित हो जाएगा। इसका निर्माण कार्य जल्द ही अंतिम चरण में पहुंच जाएगा। स्टेडियम के निर्माण के लिए केंद्र सरकार ने 6.10 करोड़ रुपये का बजट दिया है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Tue, 28 Sep 2021 03:20 PM (IST)Updated: Tue, 28 Sep 2021 03:20 PM (IST)
जिले का दूसरा सबसे बड़ा स्टेडियम जल्द ही जनता को समर्पित हो जाएगा।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता।  धनीपुर ब्लाक के अलहदादपुर में 40 बीघा जमीन पर बन रहा जिले का दूसरा सबसे बड़ा स्टेडियम जल्द ही जनता को समर्पित हो जाएगा। इसका निर्माण कार्य जल्द ही अंतिम चरण में पहुंच जाएगा। खेलो इंडिया स्कीम के तहत इस स्टेडियम के निर्माण के लिए केंद्र सरकार ने 6.10 करोड़ रुपये का बजट दिया है। जल्द ही निर्माण कार्य खत्म हो जाएगा।

loksabha election banner

खेलो इंडिया के तहत बना स्‍टेडियम 

सरकार ने 2018 में खेलो इंडिया के तहत अलहदादपुर में 40 बीघा जमीन में जिले का सबसे बड़ा बहुउद्देशीय स्टेडियम बनने का फैसला लिया था। इसके लिए 6.10 करोड़ का बजट स्वीकृत हुआ था। उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट कारपोरेशन को इसके निर्माण की जिम्मेदारी मिली थी। अब कार्यदायी संस्था ने निर्माण कार्य ल्रगभग पूरा कर लिया है। दो चरणों में यह निर्माण कार्य हुआ है। इसमें पहले चरण में स्टेडियम में हाकी, फुटबालए क्रिकेट, एथलेटिक्स व लान टेनिस के साथ इंडोर गेम्स मसलन बैडमिंटन, टेबिल टेनिस, बिलियर्ड् स्नूकर की सुविधाएं दी गई हैं। इसके अलावा अन्य कार्य भी चल रहा है।

मुख्यमंत्री कर सकते हैं लोकार्पण

सीएम योगी आदित्यनाथ अक्टूबर में अलीगढ़ आ रहे हैं। वह यहां पर अलीगढ़ एयरपोर्ट व कासिमपुर पावर हाउस का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही वह अलहदादपुर एयरपोर्ट का लोकार्पण भी कर सकते हैं। सोमवार को धनीपुर बीडीओ ने यहां का निरीक्षण भी किया। इसमें बड़ी संख्या में गाय यहां घूमती हुई दिखीं। इस पर उन्होंने तत्काल व्यवस्था कराते हुए गोशालाओं में भेजा। अब इस स्टेडियम को खेलने के लायक तैयार किया जा रहा है। ऐसे में जल्द ही यह जनता के लिए समर्पित हो जाएगा।

 आश्रम पदद्धि विद्यालय

इसी गांव में नवोदय विद्यालय की तर्ज पर आश्रम पद्धति विद्यालय भी बन रहा है। इसके लिए समाज कल्याण विभाग को कुल 26 बीघा जमीन मिली है। इसमें 22 करोड़ की लागत से 490 बच्चों की आवासीय क्षमता वाले इस विद्यालय के निर्माण भी आधे के करीब हो चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.