Move to Jagran APP

अलीगढ़ में दो समुदाय आए आमने-सामने, पथराव-फायरिंग से मची खलबली

चंडौस थाना क्षेत्र के गांव अंजनिया में सोमवार को रास्ता निकलने को लेकर दो समुदाय आपस में आमने-सामने आ गए। दोनों समुदाय के लोगों में जमकर पथराव हुआ।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Tue, 27 Nov 2018 01:01 PM (IST)Updated: Tue, 27 Nov 2018 01:01 PM (IST)
अलीगढ़ में दो समुदाय आए आमने-सामने,  पथराव-फायरिंग से मची खलबली
अलीगढ़ में दो समुदाय आए आमने-सामने, पथराव-फायरिंग से मची खलबली

अलीगढ़ (जेएनएन)। चंडौस थाना क्षेत्र के गांव अंजनिया में सोमवार को रास्ता निकलने को लेकर दो समुदाय आपस में आमने-सामने आ गए। दोनों समुदाय के लोगों में जमकर पथराव हुआ। एक समुदाय ने फायरिंग करने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले को पटाखा छोडऩे एवं कहासुनी का बता रही है। मामले की जानकारी मिलते ही जिले के आला अधिकारी एवं कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो कुछ अराजकतत्वों ने गांव में बने मंदिर के हवन कुंड एवं वहां पर लगी टाइल्स को भी तोड़ दिया, जिससे दोनों समुदायों के सैकड़ों लोग एकत्रित हो गए। मामले को देखते हुए गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस ने पूरे मामले पांच लोगों को शांतिभंग में जेल भेज दिया है।

loksabha election banner

ये है घटनाक्रम
बताते चलें कि सोमवार की दोपहर गांव अंजनिया निवासी मुकेश कुमार एवं वीरी सिंह बाइक से चंडौस के लिए आ रहे थे कि गांव में बनी मस्जिद के सामने विशेष समुदाय के एक व्यक्ति ने फायरिंग कर हमला कर दिया। जिसमें वह दोनों बाल-बाल बच गए। दोनों ने इस बात का विरोध किया तो समुदाय विशेष के कुछ युवकों ने उनकी जमकर पिटाई कर दी। दोनों युवकों ने जब यह बात घर जाकर बताई तो कुछ युवक समझने के लिए वहां पहुंचे लेकिन समुदाय विशेष के युवकों ने उनको भी दौड़ा दिया, और उनपर जमकर पथराव किया।

मंदिर का हवन कुंड तोड़ा

दोनों तरफ से पथराव के बाद समुदाय विशेष के लोग गांव में बने एक मंदिर पर पहुंच गए जहां पर बने हवन कुंड को तोड़ दिया एवं मंदिर में लगी टाइल्स को भी तोड़ दिया।

एसपी सिटी समेत कई थानों की पहुंची पुलिस

सूचना पर थाना चंडौस, गभाना, खैर, पिसावा, टप्पल सहित कई अन्य थानों की भी फोर्स पहुंच गयी। विवाद को ज्यादा बढ़ाता देख एसपी सिटी अतुल श्रीवास्तव, एसडीएम गभाना एपी सिंह सहित मौके पर कई जिले के अधिकारी पहुँच गए। कोतवाल सीपी सिंह ने बताया कि घटना में  मुकेश, वीरी सिंह, सोऐब, भुल्लन खां, रिजवान, को शांतिभंग में जेल भेज दिया है। एवं अन्य करीब पन्द्रह लोगों के खिलाफ बलवा सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.