Move to Jagran APP

Aligarh Top News of the Day 04september 2019 ः ज्ञान से बढ़ाया मान, दहेज न देने पर तलाक, नगर निगम के नियम ध्वस्त

अलीगढ़ की तमाम खबरें वेब पर खूब पढ़ी जा रही हैं। प्रस्तुत है कुछ प्रमुख खबरों के मुख्य अंश।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Wed, 04 Sep 2019 05:40 PM (IST)Updated: Wed, 04 Sep 2019 05:40 PM (IST)
Aligarh Top News of the Day 04september 2019 ः ज्ञान से बढ़ाया मान, दहेज न देने पर तलाक, नगर निगम के नियम ध्वस्त

अलीगढ़ (जेएनएन)।अलीगढ़ के  विमान हादसे की जांच में खामियां अब सामने आने लगी हैं। वहीं शिक्षक अपनी मिसाल पेश कर रहे हैं। इन सहित अलीगढ़ की तमाम खबरें वेब पर  खूब पढ़ी जा रही हैं। प्रस्तुत है कुछ प्रमुख खबरों के मुख्य अंश।

loksabha election banner

जहां 200 मीटर ऊंचाई पर होना चाहिए, वहीं उतर दिया गया था विमान

धनीपुर हवाई पट्टी पर 27 अगस्त को हुए विमान हादसे की अंतरिम मजिस्ट्रियल जांच पूरी हो गई है। जांच  अधिकारी सिटी मजिस्ट्रेट ने पायलट को हादसे के लिए दोषी माना है। डीएम को सौंपी रिपोर्ट में कहा है कि जहां 200 मीटर ऊंचाई पर विमान होना चाहिए था, पायलट ने वही उतार दिया और हादसा हो गया। अब अंतिम जांच डीजीसीए से रिपोर्ट आने पर तय होगी।

ज्ञान से बढ़ाया मान, जूनियर हाईस्कूल इगलास के शिक्षक यतीश को राज्य सम्मान

मेहनत, लगन व कर्तव्यनिष्ठा से काम किया जाए तो बदहाल हालात में भी उत्कृष्टता निखर आती है। यही उत्कृष्टता सम्मान के द्वार खोलती है। ऐसा ही कारनामा पूर्व माध्यमिक विद्यालय कारेका सदूपुरा इगलास के इंचार्ज प्रधानाध्यापक यतीश शर्मा ने कर अलीगढ़ का नाम रोशन किया है। चार सितंबर को शाम चार बजे राज्यपाल आनंदी बेन लखनऊ में उन्हें सम्मानित करेंगी। यह सम्मान प्रीमियर नगर बैंक कॉलोनी निवासी 50 वर्षीय शिक्षक यतीश को उनके गुणवत्तापरक शिक्षण कार्य व स्कूल की सुविधाओं में वृद्धि के लिए दिया जा रहा है।

अलीगढ़ के रामघाट रोड पर यूनीपोल खड़े करने में नियम ध्वस्त

शहर में खड़े यूनीपोल के आगे नगर निगम के बनाए नियम ध्वस्त हो रहे हैं। इसकी फिक्र न इन्हें लगाने वाली कंपनी को है और न  ही विभागीय अफसर को। टेंडर की शर्तों के विपरीत जगह-जगह ये पोल लगा दिए गए हैं। रामघाट रोड पर तो इनकी संख्या अनुमति से अधिक है और साइज भी कहीं ज्यादा। हैरत की बात ये है कि सबकुछ जानते हुए भी जिम्मेदार अधिकारी कोई एक्शन नहीं ले रहे।

दहेज में 30 हजार रुपये न मिलने पर बीवी को दे दिया तलाक

अतिरिक्त दहेज में 30 हजार रुपये व बाइक न देने पर महिला को तीन माह पहले घर से निकाल दिया गया। आरोप है कि मांग पूरी न होने पर पति ने फीरोजाबाद स्थित मायके में जाकर उसे तीन तलाक दिया। महिला मंगलवार को एसएसपी दफ्तर शिकायत करने पहुंची।

अलीगढ़ में बंटवारे के विवाद को लेकर मां की गला रेत कर हत्या

क्वार्सी थाना क्षेत्र स्थित राज एन्क्लेव में मंगलवार को संपत्ति विवाद के चलते एक युवक ने अपनी मां की गला रेत कर हत्या कर दी। पुलिस आरोपित की तलाश कर रही है। इसकी पत्नी को हिरासत में ले लिया गया है, जिससे पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.