Move to Jagran APP

Aligarh News: इंटरनेट मीडिया अराजकता फैलाने पर शिक्षिका निलंबित

Teacher Suspended in Aligarh इंटरनेट मीडिया पर धर्म विशेष समेत प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री पर अभद्र राजनीतिक स्टेटस डालना शिक्षिका को महंगा पड़ गया। मामले में शिकायत के बाद हुई जांच के बाद शिक्षिका को निलंबित किया गया है।

By Mohammad Aqib KhanEdited By: Published: Sun, 04 Sep 2022 04:17 PM (IST)Updated: Sun, 04 Sep 2022 04:17 PM (IST)
Aligarh News: इंटरनेट मीडिया अराजकता फैलाने पर शिक्षिका निलंबित : जागरण

अलीगढ़, जागरण संवाददाता: अलीगढ़ में कंपोजिट विद्यालय बरहेती जवां की इंचार्ज प्रधानाध्यापिका नुसरत जहां को इंटरनेट मीडिया पर अराजकता फैलाने के आरोपों में दोषी पाते हुए निलंबित कर दिया गया है।

loksabha election banner

बीएसए सतेंद्र कुमार ढाका ने बताया कि शिक्षिका के खिलाफ आए दिन शिक्षकों के साथ अभद्रता करने, गंदी गालियां देने व इंटरनेट मीडिया के जरिए हिंदुओं, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के आरोप लगे थे। इस पर खंड शिक्षाधिकारी जवां को जांच सौंपी गई थी।

रिपोर्ट में तथ्य सामने आए हैं कि शिक्षिका ने अपने वाट्सएप से धर्म विशेष समेत, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री पर अभद्र राजनीतिक स्टेटस डाले हैं। यह कर्मचारी नियमावली का उल्लंघन है। इसलिए शिक्षिका को निलंबित किया गया है।

एमडीएम में घुन व कीड़े, नाैनिहालों ने नाली में फेंका खाना

अलीगढ़: सरकारी स्कूलों में बच्चो को मिड-डे-मील (एमडीएम) बांटने वाली एनजीओ की लापरवाही रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। आए दिन किसी न किसी स्कूल में दोयम गुणवत्ता वाला भोजन बच्चों को परोस दिया जाता है। मगर अधिकारी कोई भी कड़ा एक्शन नहीं ले रहे हैं। शनिवार को अचलताल रोड स्थित बालक पाठशाला संख्या-41 व पाठशाला संख्या 28 में बच्चों को दिए गए एमडीएम में घुन व कीड़े निकले। इस पर विद्यार्थियों ने खुद पूरे एमडीएम को नाले में फेंक दिया। खंड शिक्षाधिकारी नगर ने बीएसए को रिपोर्ट भेजी है।

नगर क्षेत्र के उक्त दोनों सरकारी स्कूलों में बाल विकास सेवा संस्थान नाम की एनजीओ एमडीएम पहुंचाती है। शनिवार को पहुंचाए गए सब्जी-चावल में घुन व कीड़े तैरते मिले तो बच्चों ने खाने को नाले में फेंक दिया। बालक पाठशाला संख्या-41 की प्रधानाध्यापिका सुधा रानी व पाठशाला संख्या-28 की प्रधानाध्यापिका नमृता ने ये खाना बच्चों को नहीं दिया।

सुधा रानी ने बताया कि चावल में घुन व सब्जी में कीड़े दिखे तो एमडीएम वितरण रोककर इसकी शिकायत खंड शिक्षाधिकारी नगर लालबाबू द्विवेदी से की। खंड शिक्षाधिकारी नगर ने बताया कि रिपोर्ट बीएसए को सौंपी गई है। अग्रिम कार्रवाई उनकी ओर से ही की जाएगी। एनजीओ संचालक देवराज सिंह ने कहा कि इसकी जानकारी नहीं हुई। स्कूल से भी किसी का फोन नहीं आया।

शुक्रवार को भी निकले थे घुन

प्रधानाध्यापिका सुधा रानी ने बताया कि शुक्रवार को भी पके चावलों में घुन निकले थे। आधी सख्या में बच्चे खाना खा चुके थे। आधे बच्चों को खाना नहीं दिया था। एनजीओ संचालक को फोन कर शिकायत भी की थी। अधिकारियों से शिकायत नहीं की थी। मगर जब शनिवार को भी ऐसा हुआ तो अधिकारी से शिकायत की गई।

इनका कहना है

प्रकरण संज्ञान में आया है। पूर्व में भी एनजीओ की शिकायत मिली थी। स्पष्टीकरण मांगा जा रहा है, संतोषजनक जवाब न मिलने पर ब्लैकलिस्ट करने की संस्तुति की जाएगी। -सतेंद्र कुमार ढाका, बीएसए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.