Move to Jagran APP

Aligarh Municipal Corporation : घरों में सूखें पड़े नल, सड़कों पर बह रहा पेयजल

जल बचाने के लिए जनता को जागरुक होने की नसीहतें दे रहे सरकारी महकमे खुद कितने जागरुक हैं ये देखना है तो दोदपुर इलाके से गुजर जाइए। सरकारी दावे वादों की सच्चाई सामने आ जाएगी। यहां लाखों लीटर पीने का पानी यूं ही सड़कों बह जाता है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Fri, 02 Apr 2021 05:19 PM (IST)Updated: Fri, 02 Apr 2021 05:19 PM (IST)
Aligarh Municipal Corporation : घरों में सूखें पड़े नल, सड़कों पर बह रहा पेयजल
यहां लाखों लीटर पीने का पानी यूं ही सड़कों बह जाता है।

अलीगढ़, जेएनएन। जल बचाने के लिए जनता को जागरुक होने की नसीहतें दे रहे सरकारी महकमे खुद कितने जागरुक हैं, ये देखना है तो दोदपुर इलाके से गुजर जाइए। सरकारी दावे, वादों की सच्चाई सामने आ जाएगी। यहां लाखों लीटर पीने का पानी यूं ही सड़कों बह जाता है। जबकि, घरों में नल सूखे पड़े हैं। वाटर लाइन लीकेज से ये समस्या पैदा हुई है। दस दिन से यही स्थिति बनी हुई है, लेकिन जिम्मेदार महकमों ने इस ओर कतई गंभीरता नहीं दिखाई। यही हाल शहर के हर उस क्षेत्र का है, जहां सीवर लाइन और मोबाइल केबिल बिछाने के दौरान लापरवाही बरती गई। सड़क की खोदाई में वाटर लाइन क्षतिग्रस्त हुईं, जिन्हें ठीक नहीं कराया गया। 

loksabha election banner

क्षतिग्रस्‍त हो गई पेयजल लाइन 

सिविल लाइंस क्षेत्र में दोदपुर से केला नगर चौराहे के बीच हाल में सड़क में बनी है। यहां मोबाइल कंपनी में अंडरग्राउंड केबिल बिछाई थी। इस दौरान वाटर लाइन कई जगह से क्षतिग्रस्त हो गई। इससे पीने का पानी जगह-जगह से रिसना शुरू हो गया। सड़क में गड्ढे हो गए। वाटर लाइन क्षतिग्रस्त होने से पेयजल आपूर्ति बाधित हो गई। जिन घरों में पानी आ भी रहा है तो वह गंदा है। शुक्रवार को स्थानीय लोगों ने इस पर विरोध जताया। लोगों ने बताया कि दस दिन से यही हालात बने हुए हैं। शिकायतों के बाद भी किसी अधिकारी ने गंभीरता नहीं बरती। यहीं रहने वाले फैज शेरवानी, सलमान, नदीम अल्वी आदि ने बताया कि लाखों लीटर पानी अब तब नालियों में बह चुका है। गंदा पानी घरों में पहुंच रहा है। कांग्रेस नेता आगा युनूस ने कहा कि पानी की समस्या से अलीगढ़ जूझ रहा है। मांग के अनुसार पेयजल आपूर्ति नहीं हो पा रही। हैंडपंप खराब पड़े हैं। लोगों को सबमर्सिबल लगाना पड़ रहा है। ऐसे हालात में भी पानी की बर्बादी हो रही है। नगर निगम के अधिकारी इसे गंभीरता से नहीं ले रहे। बरूला मार्केट के सामने भी वाटर लाइन क्षतिग्रस्त होने से पानी सड़क पर बह रहा है। ऐसे ठेकेदारों के विरुद्ध मुकदमे दर्ज होने चाहिए, जिनकी लापरवाही से वाटर लाइन क्षतिग्रस्त हो रही हैं। इसके बाद भी वे लाइन ठीक नहीं कराते। उन्होंने कहा कि समस्या का समाधान नहीं हुआ तो सेवा भवन पर प्रदर्शन किया जाएगा। विरोध जताने वालों में  व काफी लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.