Move to Jagran APP

Coronavirus News Update : कोरोना से जंग में जीत की ओर अलीगढ़, एक भी केस नहीं मिला

मंगलवार का दिन मंगलकारी रहा। करीब आठ माह के बाद अलीगढ़ में पहली बार कोरोना वायरस का एक भी केस नहीं पाया गया। बल्कि 14 कोरोना संक्रमित मरीजों को स्वस्थ होने पर कोविड केयर सेंटरों से डिस्चार्ज भी कर दिया गया।

By Sandeep kumar SaxenaEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 07:44 AM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 07:44 AM (IST)
Coronavirus News Update : कोरोना से जंग में जीत की ओर अलीगढ़, एक भी केस नहीं मिला
मंगलवार का दिन इस बार अलीगढ़ जनपद के लिए मंगलकारी रहा।

अलीगढ़, जेएनएन। मंगलवार का दिन इस बार अलीगढ़ जनपद के लिए मंगलकारी रहा। करीब आठ माह के बाद अलीगढ़ में पहली बार कोरोना वायरस का एक भी केस नहीं पाया गया। बल्कि, 14 कोरोना संक्रमित मरीजों को स्वस्थ होने पर कोविड केयर सेंटरों से डिस्चार्ज भी कर दिया गया। इससे जनपद में सक्रिय मरीजों की संख्या मात्र 53 रह गई। इससे अधिकारियों ने राहत की सांस ली। अब सभी लोग वैक्सीनेशन से पूर्व अलीगढ़ को कोरोना मुक्त होने की उम्मीद लगाने लगे हैं। डीएम चंद्रभूषण सिंह ने कहा है कि मास्क का प्रयोग, बार-बार हाथों की सफाई और शारीरिक दूरी के नियम का पालन करके कोरोना को हराया जा सकता है। सीएमअो ने भी कोई नया केस न मिलने पर जनपदवासियों को बधाई दी।

loksabha election banner

अलीगढ़ में  कोरोना के 11 हजार 164 मरीज स्वस्थ हुए

जनपद में कोरोना वायरस का पहला केस नौ अप्रैल 2020 को सामने आया था। तब शाहजमाल मस्जिद में ठहरा एक जमाती इमरान संक्रमित मिला था। कुछ दिनों तक राहत रही। फिर, 21 अप्रैल को दूसरा केस सामने आया। इसके बाद तो संक्रमण दर तेजी से बढ़ी। तब से लेकर सरकारी अमला ही नहीं आम आदमी भी वायरस से लड़ता नजर आया। फरवरी माह में मरीजों की संख्या निरंतर कम होती रही है। जनवरी में ज्यादातर दहाई के अंक तक नहीं पहुंच पाई। अब तक 11 हजार 263 मरीज संक्रमित पाए जा चुके हैं, इनमें से 11 हजार 164 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। मंगलवार की शाम करीब 2500 आरटी-पीसीआर, निजी लैब व एंटीजन किट की जांच सामने आई तो स्वास्थ्य विभाग में खुशी का माहौल छा गया। सीएमअो कार्यालय पर स्वास्थ्य कर्मियों ने एक-दूसरे को बधाई दी। हर कोई यही दुआ करता नजर आया कि वैक्सीनेशन की तिथि 16 जनवरी से पहले यही स्थिति बनी रही और वर्तमान में इलाज करा रहे सक्रिय मरीज भी ठीक होकर घर पहुंच जाए। बहरहाल, स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन ने लोगों को पहले की तरह ही सतर्कता बरतने की सलाह दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.