अलीगढ़, जागरण संवाददाता: सासनीगेट क्षेत्र के बिहारी नगर में गुरुवार को एक युवक ने फंदे पर लटककर आत्महत्या कर ली। उसके पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें लिखा है कि पत्नी व ससुरालीजन उस पर तलाक व 10 लाख रुपये देने का दबाव बना रहे थे। इससे तंग आकर उसने जीवन लीला समाप्त की है। पुलिस ने मामले में पत्नी समेत पांच लोगों के खिलाफ आत्महत्या को उकसाने की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मूलरूप से बुलंदशहर के थाना कोतवाली नगर के गांव हातमाबाद निवासी 30 वर्षीय नरेंद्र कुमार यहां बिहारी नगर में रह रहा था। 17 नवंबर को उसकी शादी बन्नादेवी क्षेत्र के लक्ष्मिपुर निवासी ज्योति के साथ हुई थी। पुलिस के मुताबिक, नरेंद्र मेटल कारखाने में काम करता था। शादी के बाद से ही उसका पत्नी से वाद-विवाद होता था। दो दिन पहले विवाद हुआ तो पत्नी अपने मायके में चली गई।

वहीं, गुरुवार दोपहर को नरेंद्र की पत्नी से मोबाइल फोन पर बातचीत भी हुई थीं। इसके बाद ही उसने कमरे में फंदे पर लटककर जान दे दी। पड़ोस में रहने वाले उसके मामा विशंबर घर पहुंचे तो घटना की जानकारी हुई। इसके बाद पुलिस ने कमरे को तोड़कर शव को उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

कमरे से एक प्रेस नोट भी मिला है। इसमें लिखा है कि मैं अपनी पत्नी व ससुरालियों से दुखी होकर आत्महत्या कर रहा हूं। पत्नी तलाक लेना चाहती है। मेरे ससुराल वाले इसमें उसकी मदद कर रहे हैं। तलाक के साथ 10 लाख रुपये देने का भी दबाव बना रहे हैं।

इंस्पेक्टर देवेंद्र कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। तहरीर के आधार पर पत्नी ज्योति, सास चंद्रवती, ससुर पप्पू, साले मनीष व आशीष के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। हर पहलू पर जांच की जा रही है।

Edited By: MOHAMMAD AQIB KHAN

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट