अलीगढ़, जेएनएन। देश के कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन अलर्ट हो गया है। डीएम चंद्रभूषण सिंह ने स्वास्थ्य विभाग को फिर से जांच बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। शहरी क्षेत्र के साथ ही इस बार देहात क्षेत्र में भी जांच के लिए अभियान चलेगा। हर दिन करीब तीन हजार जांच होनी है। हालांकि, अच्छी बात यह है कि अलीगढ़ में अब महज 10 ही संक्रमित मरीज रह गए हैं। पिछले दो दिनों में महज दो मरीज ही संक्रमित मिले हैं। 

कई राज्‍यों में बढ़े कोरोना के मरीज

पिछले दिनों में देश के महाराष्ट्र, केरल व पंजाब में कोरोना के मरीज बढ़ने लगे हैं। ऐसे में राज्य सरकार भी पहले से अलर्ट हो गई है।  राज्य की तरफ सभी जिलों को जांच बढ़ाने के साथ ही गैर प्रदेशों से आने वाले लोगों की निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। ऐसे में तत्काल डीएम ने स्वस्थ्य विभाग के अफसरों को पत्र जारी कर दिया है। इसमें उन्होंने कहा कि अब तेजी से जिले जांच बढ़ाएं। केवल शहरी क्षेत्र में ही खाना पूर्ति न कर दें। कई बार देहात क्षेत्र में एलटी टीमें सैंपल भरने नहीं जाती है । ऐसे में अब यह लापरवाही बर्दास्त नहीं होगी। सभी टीमें जांच करें। शासन से हर जिले के लिए लक्ष्य तय है। हर हाल में इसका पालन किया जाए।

 देहात से ही मिली गई जीत

 कोरो ना के अगर पहले दौर की बात करें तो गांव से ही सरकार को जीत मिली है। जिले में मिले कुल 11 हजार संक्रमित में से महज 40 फीसद ही देहात क्षेत्र के हैं, जबकि सबसे अधिक लोग देहात क्षेत्र में ही रहते हैं।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप