Move to Jagran APP

खबर प्रकाशित होने के बाद नींद से जागा विभाग, जीटी रोड का मरम्‍मत कार्य शुरू, गड्ढों से मिलेगी निजात Aligarh news

जीटी रोड पर आखिरकार काम शुरू हो गया। अब राहगीरों को पूरी तरह से गड्ढों से निजात मिल जाएगी। क्योंकि नवीनीकरण का काम कराया जा रहा है। इससे सड़क पर एक सतह तारकोल की बिछाई जा रही है जिससे गड्ढे नहीं दिखेंगे।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 07:45 AM (IST)Updated: Fri, 19 Feb 2021 07:45 AM (IST)
खबर प्रकाशित होने के बाद नींद से जागा विभाग, जीटी रोड का मरम्‍मत कार्य शुरू, गड्ढों से मिलेगी निजात Aligarh news
सड़क पर एक सतह तारकोल की बिछाई जा रही है।

अलीगढ़, जेएनएन : जीटी रोड पर आखिरकार काम शुरू हो गया। अब राहगीरों को पूरी तरह से गड्ढों से निजात मिल जाएगी। क्योंकि नवीनीकरण का काम कराया जा रहा है। इससे सड़क पर एक सतह तारकोल की बिछाई जा रही है, जिससे गड्ढे नहीं दिखेंगे। दैनिक जागरण ने गुरुवार के अंक में इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। 

loksabha election banner

गड्ढों से छलनी हो गई थीं सड़कें

जीटी रोड पर काफी समय से गड्ढे बने हुए थे। महरावल से रसलगंज तक सड़क गड्ढों से छलनी हो गई थी। सारसौल चौराहे पर तो सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त थी। डिवाइडर तक नजर नहीं आ रहा था। डिवाइडर के दोनों तरफ एक मीटर भी सड़क नहीं बची थी। इससे यह जीटी रोड वाहन चालकों के लिए मुसीबत बन गई थी। दैनिक जागरण लगातार खबरें प्रकाशित कर रहा था। राहगीरों के दर्द को भी प्रकाशित किया गया था। राहगीरों का कहना था कि गड्ढों के चलते सड़क पर चलना मुश्किल हो रहा है। गिट्टियां फैली रहती हैं, इससे दोपहिया वाहन चालक फिसलकर गिर रहे हैं। फिलहाल, पीडब्ल्यूडी ने काम शुरू करा दिया है। महरावल से सारसौल तक एक सतह बिछा दी गई है। अब सारसौल से नुमाइश की तरफ काम हो रहा है। एक पट्टी में सड़क का निर्माण करा दिया गया है। अधीक्षण अभियंता आरके मिश्रा ने कहा कि रसलगंज तक सड़क को पूरी तरह दुरुस्त कराया जाएगा। मालगोदाम से लेकर छर्रा अड्डा पुल तक भी काम होगा। एक सतह काम होने से सड़क पूरी तरह से गड्डा मुक्त हो जाएगी।

 ये थी हालत, वाहन चलाना था मुश्किल 

जीटी रोड शहर के बीच से होकर गुजरती है। महारावल से सारसौल और नुमाइश से यह शहर में प्रवेश करती है। दिल्ली को जोड़ने वाली इस रोड को लंबे समय से फोरलेन की मांग चल रही है। महरावल से लेकर सारसौल तक सड़क गड्ढों में तब्दील हो गई है। गनीमत है कि कुछ दिनों से काम शुरू हो गया है। इसलिए महरावल से सारसौल तक कुछ राहत है। मगर, सारसौल से रसलगंज तक इतने गड्ढे हैं कि सड़क पर चलना मुश्किल हो रहा था। सबसे ज्यादा बुरी हालत बन्ना देवी चर्च से बन्नादेवी थाने तक थी। रसलगंज चौराहे पर भी गड्ढे बन गए हैं। गिट्टियां सड़क पर पूरी तरह से बिखरी हुई हैं। सड़क बनने से लोगों केा बड़ी रहात मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.