हाथरस, जागरण संवाददाता ।  बिजली विभाग में उपभोक्ताओं हित को लेकर फेरबदल जारी है। अवर अभियंताओं में फेरबदल के बाद टीजी टू स्तर के कर्मचारियों को इधर-उधर किया गया है। हाल ही में एमडी और जनप्रतिनिधियों के साथ उच्चाधिकारियों के संवाद के बाद यह कार्रवाई महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

देहता से शहर तक पिछले महीने किए गए फेरबदल

अवर अभियंताओं में शहर से देहात और देहात से शहर में पिछले महीने फेरबदल की गई थी। उसके बाद सिस्टम में खास सुधार दिखाई नहीं दिया तो उनसे नीचे के स्तर के टीजी टू कर्मचारियों का तबादला किया गया है। टीजी टू राजेश कुमार को बामौली-खुटीपुरी सब स्टेशन से अल्हेपुर- लाढ़पुर, टीजी टू अनिल कुमार को लाढ़पुर-अल्हेपुर से लहरा-सोखना सब स्टेशन पर भेजा गया है। राजेश कुमार टीजी टू कैशियर उपखंड प्रथम से खुटीपुरी-बामौली सब स्टेशन भेजा गया है। वहीं टीजी टू जयवीर सिंह को उपखंड कार्यालय से कैशियर उपखंड अधिकारी प्रथम हाथरस कार्यालय तबादला किया गया है।

फेरबदल के बावजूद उपभोक्‍ताओं को नहीं मिल रही राहत

बिजली विभाग में शासन और उच्चाधिकारियों के निर्देश के बावजूद उपभोक्ताओं को राहत नहीं मिल रही है। शहर की बात करें तो शेडयूल के हिसाब से 24 घंटे बिजली मिल पा रही है और न ही फाल्ट कम हो रहे है। बिजली चोरी के कारण लाइन लास होने से विभाग को राजस्व का भी नुकसान हो रहा है। बिजली व्यवस्था को बेहतर बनाने में अवर अभियंता और टीजी टू स्तर के कर्मचारियों की खास भूमिका है। कनेक्शन दिलवाने लेकर आपूर्ति तक का प्रमुख काम इन्हीं का है। हाल ही में मीटर उखाड़ने को लेकर टीजी टू कर्मचारी और एक उपभोक्ता में मारपीट हो गई थी। इस मामले में मुकदमा भी दर्ज हो चुका है। पहले भी रिश्वत लेकर काम करने की शिकायतें हो चुकी है और आडियो भी वायरल हो चुके हैं। इन सबके बावजूद कोई कार्रवाई न होने से उपभोक्‍ता परेशान हैं।

Edited By: Anil Kushwaha