Move to Jagran APP

आखिर पत्‍नी ने क्‍यों कर दी पति की हत्‍या, जानिए वजह Hathras news

अक्षय कुमार ने आत्महत्या नहीं की थी। उसकी पत्नी ने ही प्रेमी के साथ मिलकर उसे मारा था। पुलिस ने महिला और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर घटना का पर्दाफाश किया।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 05:35 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 05:35 PM (IST)
आखिर पत्‍नी ने क्‍यों कर दी पति की हत्‍या, जानिए वजह Hathras news
आखिर पत्‍नी ने क्‍यों कर दी पति की हत्‍या, जानिए वजह Hathras news

 हाथरस [ जेएनएन ]  : इगलास रोड स्थित धर्मकांटा पर अक्षय कुमार ने आत्महत्या नहीं की थी। उसकी पत्नी ने ही प्रेमी के साथ मिलकर उसे मारा था। पुलिस ने महिला और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर घटना का पर्दाफाश किया। अक्षय कुमार (35) उर्फ गुड्डू पुत्र रघुनाथ सिंह मूलरूप से मथुरा के गांव हकीमपुर थाना मोगर्रा के रहने वाले थे। रघुनाथ ङ्क्ह ने कई साल पहले इगलास रोड बाइपास चौराहा के पास मकान बना लिया था। उनका बड़ा बेटा आगरा में रहता है तथा अक्षय उनके साथ रहता था। घर के बगल में धर्म कांटा खुलवा दिया था। 17 दिसंबर की सुबह अक्षय का शव धर्मकांटा पर बने कमरे में लटका मिला था।

loksabha election banner

परिजन समझ रहे आत्महत्या

पुलिस व परिजन आत्महत्या समझ रहे थे, लेकिन जब पीएम रिपोर्ट आई तो चकित रह गए। मौत की वजह गला दबना आया था। तब से पुलिस छानबीन में लगी थी। कुछ दिन पहले अक्षय के भाई सुरेंद्रपाल  सिंह ने        कोतवाली हाथरस गेट पुलिस से संपर्क किया। उसने अक्षय की पत्नी बाला व दूर के रिश्तेदार राहुल निवासी सुहागपुर, नौझील (मथुरा) पर भाई की हत्या का शक जताया। उन्होंने बताया कि बाला के मोबाइल से उन्हें रिकॉर्डिंग मिली है, जिसमें वह राहुल से अपने पति की हत्या की बात कर रही है। पुलिस ने छानबीन के बाद मंगलवार को सुरेंद्र की तहरीर पर बाला व उसके प्रेमी राहुल के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया। बुधवार रात दोनों को गिरफ्तार कर लिया। 

प्रेस कान्फ्रेंस में किया पर्दाफाश

एएसपी सिद्धार्थ वर्मा ने गुरुवार को प्रेस कान्फ्रेंस कर घटना का पर्दाफाश किया। एएसपी ने बताया कि आरोपित राहुल के बड़े भाई की शादी अक्षय की चचेरी बहन से हुई थी। दो साल पहले यह शादी हुई थी तथा तभी बाला व राहुल एक-दूसरे के संपर्क में आए थे। फिर इनके बीच अवैध संबंध बने। राहुल आए दिन हाथरस अक्षय के घर आता था। प्रेमी से मिलने के लिए महिला पति व ससुर को दूध में नींद की गोलियां दे देती थी। हमेशा के लिए साथ रहने के लिए दोनों ने हत्या की योजना बनाई और घटना को अंजाम दिया। अक्षय पर एक बेटी पांच वर्ष तथा एक बेटा दो वर्ष का है। बेटी दिव्यांग है। दोनों बच्चे बाबा के भरोसे हैं। 

गला दबाने के बाद लटकाया

पूरी प्लानिग के साथ हत्या को अंजाम दिया गया। योजना के मुताबिक 16 दिसंबर की रात लगभग 10:30 बजे राहुल धर्मकांटे पर पहुंचा, जहां अक्षय से उसकी मुलाकात हुई। अक्षय ने बताया कि ट्रक आने वाला है, उसका वजन होना है। इसके बाद बाइक लेकर उसी क्षेत्र में घूमता रहा। इस बीच पत्नी दूध लेकर धर्म कांटा पर पहुंची। दूध में नींद की दवा था। दवा देने के कुछ देर बाद ही अक्षय सो गया। रात 11:30 बजे राहुल ने महिला के साथ मिलकर अंगोछे से उसका गला घोंट दिया। इसके बाद तख्त को खड़ा कर उस पर राहुल चढ़ गया तथा दोनों ने मिलकर उसे लोहे की पाइप पर लटका दिया। आत्महत्या को लेकर किसी को शक न हो, इसलिए अंदर की कुंदी पर रस्सी बांधकर उसे खिड़की के जरिए बाहर से बंद कर दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट व बातचीत की रिकॉर्डिंग न होती तो घटना से पर्दा नहीं उठता। प्रेसवार्ता में एसएचओ हाथरस गेट मनोज शर्मा भी मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.