जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : नगर निगम की ओर से शनिवार को मलिन बस्ती में सफाई अभियान चलाया गया। नगर आयुक्त ने कहा कि नाला और नालियों में कूड़ा फेंकने वाले सफाई कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। कूड़ा जलाने और नियत स्थान पर न फेंकने पर जुर्माना वसूला जाएगा। नाले पर अतिक्रमण करने वालों को फटकार लगाई और कहा कि खुद हटा लें नहीं तो कार्रवाई होगी। नगर आयुक्त ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. शिव कुमार के नेतृत्व में पांच स्वच्छता निरीक्षकों की टीमें बनाई हैं, जो बारिश के मौसम से पहले नालों की सफ ाई पूरी कराएंगी। नगर निगम की ओर से माह के पहले शनिवार को श्रमदान दिवस आयोजित किया गया। मलिन बस्ती सराय मियां, सराय काबा, कैलाश गली में स्वच्छता और जागरूकता अभियान चलाया गया।

नगर निगम सफाई कर्मचारी संघ के महामंत्री सुनील टुंडा ने कहा कि सफाई कर्मचारी नाले में कूड़ा न डालें। अभियान में संयुक्त नगर आयुक्त शिव पूजन यादव, क्षेत्रीय पार्षद नरेन्द्र सैनी, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. शिव कुमार, कर अधीक्षक अजीत राय, अहसन रब, स्वच्छता निरीक्षक अनिल कुमार आदि मौजूद थे। स्मार्ट सिटी का दफ्तर बना

जासं, अलीगढ़ : स्मार्ट सिटी के लिए अलीगढ़ स्मार्ट सिटी प्राइवेट लिमिटेड के ऑफिस की जगह मिल गई है। सेंटर प्वाइंट पर इसका ऑफिस बनेगा। 2000 वर्ग फुट की जगह किराए पर ली गई है। स्मार्ट सिटी के लिए फिलहाल नगर निगम के सेवाभवन के कमरा नंबर आठ में अस्थायी ऑफिस चल रहा है। प्रोजेक्ट तैयार करने के लिए स्कॉट विल्सन कंपनी की ओर से इंजीनियर भेजकर सर्वे तैयार कराया जा रहा है। प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंसल्टेंट की ओर से डीपीआर बनाने का काम चल रहा है। यहां जगह कम होने और कार्य प्रभावित होने के कारण ऑफिस के लिए जगह तलाशी जा रही थी। मैरिस रोड की जगह सुविधाजनक न होने के कारण सेंटर प्वाइंट की जगह फाइनल कर दी गई है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस