Move to Jagran APP

Aligarh Top News of the Day 05 August 2019370 हटने का अलीगढ़ व हाथरस में जश्न...हाथरस में देर रात रंग फैक्ट्री ...अलीगढ़ में चलिए ...अलीगढ़ में बनेगी फौज की...अलीगढ़ में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग... aligarh news

अलीगढ़ टॉप न्यूज ऑफ द डे 05 अगस्त 2019 की खबरों को जागरण वेब पर पढऩे के लिए लोग लालायित देखे गए। ये हैं वो खबरें।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Mon, 05 Aug 2019 11:50 PM (IST)Updated: Mon, 05 Aug 2019 11:50 PM (IST)
Aligarh Top News of the Day 05 August 2019370 हटने का अलीगढ़ व हाथरस में जश्न...हाथरस में देर रात रंग फैक्ट्री ...अलीगढ़ में चलिए ...अलीगढ़ में बनेगी फौज की...अलीगढ़ में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग...   aligarh news
Aligarh Top News of the Day 05 August 2019370 हटने का अलीगढ़ व हाथरस में जश्न...हाथरस में देर रात रंग फैक्ट्री ...अलीगढ़ में चलिए ...अलीगढ़ में बनेगी फौज की...अलीगढ़ में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग... aligarh news

अलीगढ़ (जेएनएन)। अलीगढ़ टॉप न्यूज ऑफ द डे, 05 अगस्त 2019 की खबरों को जागरण वेब पर पढऩे के लिए लोग लालायित देखे गए। ये हैं वो खबरें।

loksabha election banner

370 हटने का अलीगढ़ व हाथरस में जश्न

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद ३७० हटाने से अलीगढ़ व हाथरस में जश्न का माहौल है। इसकी जानकारी होते ही भारत माता की जय के जयकारे गूंजने लगे। जगह -जगह मिठाई बांटी जा रही है। आतिशबाजी की जा रही है। वहीं, प्रशासन भी अलर्ट है। संवेदनशील क्षेत्रों व एएमयू के आस पास पुलिस व आरएएफ तैनात की गई है। हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता एएमयू सर्किल पर पटाखे चलाएंगे। इस घोषणा के बाद डीएम व एसएसपी में सर्किल का जायजा लिया। एएमयू में रह रहे कश्मीर के छात्रों से बातचीत की। एएमयू में कश्मीर के 200 छात्र हैं।

हाथरस में देर रात रंग फैक्ट्री के गोदाम में आग

सादाबाद गेट स्थित रंग फैक्ट्री के गोदाम में रविवार रात शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। इससे क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई। करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, लेकिन तभी एक गैस सिलेंडर फटने से आग फिर भड़क गई, जिसे बुझाते समय शहर कोतवाल, सीएफओ, एएसआई, सभासद सहित नौ लोग झुलसे हैं। इनमें से चार को रेफर किया गया है।

अलीगढ़ में चलिए थोड़ा संभलकर

यदि आप खेत-खलिहान में काम करते हैं या जमीन पर सोते हैं सावधान हो जाएं। झाडिय़ों, बुर्जी-बिटोरों व बिलों से बाहर निकले सांप व अन्य जहरीले जीवों के काटने से मुसीबत हो सकती है। जिले में रोजाना सर्पदंश से मृत्यु होने की सूचनाएं मिल रही हैं।  विशेषज्ञों की मानें तो ज्यादातर मौत सांप के जहर से नहीं, बल्कि दहशत से होती हैं। 

अलीगढ़ में बनेगी फौज की वर्दी की एसेसरीज

रक्षा उपकरणों के निर्माण में अलग पहचान बना रहे अलीगढ़ में अब जल्द ही फौजियों की वर्दी की आधुनिक एसेसरीज भी बनने लगेगी। इसके लिए शहर के छह कारोबारियों ने सरकार के साथ करार किया है। इस साल के अंत तक यहां निर्मित एसेसरीज का वर्दी पर उपयोग शुरू होने की संभावना है। इससे पांच सौ लोगों को रोजगार मिलेगा।

अलीगढ़ में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में हुआ खेल

स्वास्थ्य विभाग में मनमानी की अब तो हद हो गई है। घपले-घोटालों के प्रति सरकारी तंत्र का रवैया ऐसा है जैसे कुछ हुआ ही न हो। पिछले माह ओरल केयर यूनिट के लिए 1.65 लाख रुपये की कुर्सी पांच लाख रुपये में खरीदे जाने के पर्दाफाश हुआ।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.