Move to Jagran APP

हाथरस की जनता पर 300 करोड़ बकाया, ऊर्जामंत्री खफा

अलीगढ़ : तमाम कोशिश के बाद हाथरस जिले में बिजली चोरी रुक नहीं पा रही है। जिले के उपभोक्ताओं पर तीन स

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Jun 2018 09:00 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jun 2018 09:00 PM (IST)
हाथरस की जनता पर 300 करोड़ बकाया, ऊर्जामंत्री खफा

अलीगढ़ : तमाम कोशिश के बाद हाथरस जिले में बिजली चोरी रुक नहीं पा रही है। जिले के उपभोक्ताओं पर तीन सौ करोड़ रुपया बिजली विभाग का बकाया है। बेहद धीमी गति से वसूली होने पर ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने नाराजगी व्यक्त की और बकाया धनराशि वसूलने और बिजली चोरी रोकने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

यह निर्देश ऊर्जामंत्री ने मथुरा में जनता दर्शन कार्यक्रम में हाथरस से गए बिजली विभाग के अधिकारियों को दिए हैं। मथुरा से लौटकर अधीक्षण अभियंता प्रदीप अग्रवाल ने बताया कि बिजली चोरी रोकने के लिए अब सुबह-शाम के अलावा गोपनीय तरीके से छापेमारी की जाएगी। जिले में बिजली विभाग का पुलिस थाना खुलवाने के लिए आग्रह ऊर्जामंत्री से किया है। यदि अलग से थाना से खुल गया तो बिजली चोरी पकड़े जाने पर सीधे रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी।

बताते चलें कि हाथरस जिले के बिजली विभाग के प्रथम, द्वितीय व तृतीय खंड में चालीस फीसद लाइन लॉस है, लेकिन ऊर्जा मंत्री ने मथुरा में हुई अधिकारियों की बैठक में लाइन लॉस 25 फीसद करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ-साथ हाथरस जिले के उपभोक्ताओं पर 300 करोड़ रुपये बिजली विभाग का बकाया है। धनराशि को वसूलने के प्रति लापरवाही बरतने वाले कई अधीक्षण अभियंता, अभियंता और अवर अभियंता तक के तबादले हो चुके हैं, लेकिन बकाया धनराशि वसूलने में अफसर नाकाम साबित हो रहे हैं। गंभीर बात यह है कि इसमें आधे से अधिक धनराशि पूर्व ऊर्जामंत्री रामवीर उपाध्याय के समय से उपभोक्ताओं पर बकाया चल रही है। हाथरस के ही ऊर्जामंत्री होने की वजह से कई गांव के लोगों पर बिजली विभाग का बकाया चला आ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.