Move to Jagran APP

अलीगढ़ में चवन्नी शेयर में काला धन लगाकर फंसे 20 निवेशक, जानिए क्या है चवन्नी शेयरAligarh News

शेयर बाजार में चवन्नी शेयर (पेन्नी स्टॉक्स) के जरिये काले धन को सफेद करने के फेर में शहर के 20 निवेशक आयकर विभाग के शिकंजे में फंस गए हैं।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 11:18 AM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 05:36 PM (IST)
अलीगढ़ में चवन्नी शेयर में काला धन लगाकर फंसे 20 निवेशक, जानिए क्या है चवन्नी शेयरAligarh News
अलीगढ़ में चवन्नी शेयर में काला धन लगाकर फंसे 20 निवेशक, जानिए क्या है चवन्नी शेयरAligarh News

अलीगढ़ [जेएनएन]। शेयर बाजार में चवन्नी शेयर (पेन्नी स्टॉक्स) के जरिये काले धन को सफेद करने के फेर में शहर के 20 निवेशक आयकर विभाग के शिकंजे में फंस गए हैं। विभाग ने इन्हें नोटिस दिए हैैं। 31 दिसंबर तक टैक्स, जुर्माना भरकर केस का निपटारा करना है। निपटारा नहीं किया तो सम्मन जारी कर 30 दिन का समय दिया जाएगा। इस अवधि में संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर मुकदमा दर्ज हो सकता है। इसके बाद से निवेशकों में खलबली मच गई है। इससे बचने के लिए निवेशकों ने कानूनी उपाय खोजने शुरू कर दिए हैं।

loksabha election banner

यह है मामला

सूत्र बताते हैं कि केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने बैंक खातों में संदिग्ध लेन-देन करने वालों की सूची इसी साल 15 फरवरी को जारी की थी। इसमें शेयर ब्रोकरों पर 2010-11 में संदिग्ध लेन-देन करने के आरोप थे। इनकी जांच आयकर विभाग के वार्ड अधिकारियों को सौंपी गई। संदिग्ध लेन-देन करने वालों में अलीगढ़ के भी 20 निवेशक चिह्नित किए गए। सूत्र बताते हैं कि इन निवेशकों ने चार से छह लाख तक का काला धन सफेद किया। अफसरों ने इन्हें पहले नोटिस भेजे। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर मुकदमा दर्ज हो सकता है। इसके बाद से निवेशकों में खलबली मच गई है। इससे बचने के लिए निवेशकों ने कानूनी उपाय खोजने शुरू कर दिए हैं।

क्या है चवन्नी शेयर

सीए अवन कुमार सिंह बताते हैं कि चवन्नी शेयर (पेन्नी स्टॉक्स) वह शेयर है, जो बाजार में बहुत कीमत पर उपलब्ध होते हैं। इनमें 10 रुपये से कम कीमत पर ट्रेड होने वाले शेयर शामिल होते हैैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.