जासं, अलीगढ़ : कोरोना संक्रमितों की संख्या नए रिकार्ड बना रही है। लोगों की लापरवाही व बाजारों में उमड़ रही भीड़ को रोकने के लिए व्यापारी संगठन 15 दिन के लाकडाउन की मांग कर रहे हैं। मिठाई व नमकीन कारोबार में शहर के नामचीन कुंजीलाल, राजेंद्र कुमार-ख्यालीराम व विकास स्वीट्स ने खुद ही अपने शोरूम 11 मई तक बंद कर दिए हैं।

कुंजीलाल स्वीट्स के मालिक सुमित गोयल व मुदित गोयल ने बताया कि जन सुरक्षा के लिए उन्होंने अपने शोरूमों को लाकडाउन किया है। इनके सर्राफा बाजार, सेंटर प्वाइंट व रामघाट रोड के शोरूम बंद रहेंगे। राजेंद्र कुमार-ख्यालीराम स्वीट्स सेंटर के मालिक अमित कुमार ने भी अपने मानिक चौक व दुबे पड़ाव स्वीट्स शोरूम बंद कर दिए हैं।

विकास स्वीट्स के मालिक सुरेश बढेरा ने कहा कि हम तीनों शोरूमों के मालिकों ने यह सामूहिक निर्णय लिया है। ताकि लोग खुद प्रदेश लाकडाउन के लिए आगे आएं।

जनरल गुड्स डिस्ट्रीब्यूटर एसोसिएशन की वर्चुअल मीटिंग में अध्यक्ष दीपक वाष्र्णेय, महामंत्री मुकुल महेश्वरी व उपाध्यक्ष विष्णु वाष्र्णेय ने सदस्यों के साथ बढ़ते संक्रमण पर चर्चा की। 15 दिन का सख्त लाकडाउन लगाने के सुझाव पर मोहर लगाई। एसोसिएशन ने सीएम से प्रदेश में लाकडाउन करने की मांग की। संरक्षक मुरली महेश गुप्ता ने कहा महामारी को रोकने के लिए लाकडाउन ही एकमात्र उपाय है। विष्णु वाष्र्णेय ने कहा कि प्रशासन आक्सीजन की आपूर्ति कराने में विफल है।

ब्रज औद्योगिक व्यापार मंडल ने भी लिखा पत्र : ब्रज औद्योगिक व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष सौरभ सिक्स संस ने सीएम को लिखे पत्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर चिता व्यक्त की है। लोगों की सेहत के प्रति लापरवाही व आक्सीजन की कमी को लेकर शिकायत भी की है। सिक्स संस ने कहा है कि शनिवार से तीन दिन का क‌र्फ्यू लगेगा। उन्होंने मांग की है कि सरकार प्रदेश में 15 दिन का क‌र्फ्यू लगाकर सख्ती से पालन कराए। औद्योगिक चेतना समिति के अध्यक्ष उपेंद्र पांडेय व सचिव मुनेश पाल सिंह ने भी सीएम को लिखे पत्र में लाकडाउन की मांग की है।

Edited By: Jagran