Move to Jagran APP

Army Recruitment Rally: आगरा में सेना भर्ती की तैयारी करते युवक को हत्यारों ने रेलवे ट्रैक पर बांधकर ऊपर से गुजार दी थी ट्रेन

Army Recruitment Rally हत्याकांड के पर्दाफाश को 15 दिन में 18 लोगों से पूछताछ नतीजा जीरो। फतेहपुर सीकरी में 13 मार्च की रात को रेलवे ट्रैक पर बंधा मिला था युवक का शव। सेना भर्ती की तैयारी कर रहा युवक घर से शाम को गया था दौड़ लगाने।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Mon, 29 Mar 2021 12:58 PM (IST)Updated: Mon, 29 Mar 2021 12:58 PM (IST)
Army Recruitment Rally: आगरा में सेना भर्ती की तैयारी करते युवक को हत्यारों ने रेलवे ट्रैक पर बांधकर ऊपर से गुजार दी थी ट्रेन
सेना भर्ती की तैयारी कर रहा युवक घर से शाम को गया था दौड़ लगाने।

आगरा, जागरण संवाददाता। फतेहपुर सीकरी में आगरा-बयाना रेलवे ट्रैक पर 13 मार्च की शाम को हत्यारों ने सेना भर्ती की तैयारी को दौड़ लगाने गए युवक के हाथ-पैर बांध करके उसके ऊपर से ट्रेन से गुजार दी थी। युवक की हत्या का 15 दिन बाद भी राजफाश नहीं हो सका है। हत्यारों का सुराग हासिल करने के लिए पुलिस अब तक 18 लोगों से पूछताछ कर चुकी है।मृतक के मोबाइल की काल डिटेल खंगाल चुकी है। मगर, हत्यारोपित के बारे में अभी तक उसे कोई ठोस साक्ष्य या सुराग नहीं मिल सका है।जिन लोगों पर पुलिस और युवक के स्वजन को शक था।उनसे भी लंबी पूछताछ की गई, लेकिन उनसे कोई जानकारी हासिल नहीं हो सकी।दो सप्ताह बाद भी हत्यारोपित का पता लगाने में नाकाम रही पुलिस अब अन्य पहलुओं पर भी छानबीन कर रही है।

loksabha election banner

ये थी घटना

फतेहपुर सीकरी के गांव मंगौली कला निवासी अर्चित पचौरी (18 वर्ष) पुत्र हरी बाबू सेना भर्ती की तैयारी कर रहा था। उसने इंटर करने के बाद आइटीआइ में प्रवेश लिया था। अर्चित 13 मार्च की शाम को छह बजे रोज की तरह सेना भर्ती की तैयारी के लिए दौड़ लगाने गया था। वह गांव के कुछ युवकों के साथ दो से तीन किलोमीटर दौड़ने जाता था।घर से निकलने के एक घंटे बाद उसका मोबाइल स्विच आफ हो गया। जब काफी देर तक नहीं लौटा तो उसकी तलाश शुरू कर दी। परिवार के लोग उसकी खोजबीन में जुटे थे। देर रात उन्हें अर्चित का शव रेलवे लाइन पर पड़ा होने की जानकारी मिली।

हत्यारों ने वारदात को इस तरह से दिया था अंजाम

हत्यारों ने अर्चित को रेलवे ट्रैक पर लिटाने के बाद उसके दोनों हाथों और पैरों को रस्सी से पटरी से बांध दिया था। इससे कि वह किसी भी तरह से वहां से भाग नहीं सके। ट्रेन उसके ऊपर से गुजरने से उसकी मौत हो जाए। हत्यारों का मंसूबा पूरा हो चुका था। आगरा-बयाना रेलवे लाइन से गुजरने वाली मालगाड़ी के चालक ने 13 मार्च की रात को रेलवे ट्रैक पर युवक को बंधा पाया। हाथ-पैर कटने के चलते उसकी मौत हो चुकी थी। चालक ने इसकी सूचना फतेहपुर सीकरी रेलवे स्टेशन को दी।रेलवे पुलिस और थाने का फोर्स मौके पर पहुंच गया।अर्चित के दोनो हाथों को पटरी पर सीधा करके बांध दिया गया था। उसके दोनों पैर भी पटरियों से बंधे थे। इसके अलावा हत्यारों ने अर्चित के गले में रस्सी फंदा कस दिया था। पुलिस को घटनास्थल से अर्चित का मोबाइल मिला। जो कि स्विच आफ था।

मोबाइल से मिला स्वजन का पता

मौके पर पहुंची पुलिस ने मोबाइल को चालू करते ही उससे संपर्क करने का प्रयास करते स्वजन की मिस्ड काल मिलीं।पुलिस ने स्वजन को घटना की जानकारी दी तो वह मौके पर पहुंच गए। स्वजन ने पुलिस को उसके साथ दौड़ लगाने वाले गांव के युवकों के बारे में जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने पूछताछ का सिलसिला शुरू किया। वह अब तक 18 लोगों से पूछताछ कर चुकी हैद्ध

अर्चित काे ट्रैक पर बांधने के लिए मंदिर से लाए थे रस्सी

अर्चित को रेलवे ट्रैक पर बांधने के लिए हत्यारों ने पास के ही मंदिर से रस्सियों का इंतजाम किया था। मंदिर में इन दिनों मरम्मत का काम चल रहा है। मृतक के स्वजन और मौके पर जुटे ग्रामीणाें का कहना था कि रस्सी मंदिर से लेकर आए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.