Move to Jagran APP

एसएन मेडिकल कॉलेज के विशेषज्ञ चिकित्सकों से मोबाइल पर भी ले सकते हैं सलाह, जानें पूरी प्रक्रिया

एसएन के चिकित्सकों से मोबाइल पर ई संजीवनी ओपीडी एप डाउनलोड कर ले सकते हैं निश्शुल्क परामर्श। सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक दिया जाता है परामर्श। वीडियो कॉल के जरिए भी बता सकते हैं अपना हाल

By Prateek GuptaEdited By: Thu, 02 Jun 2022 11:46 AM (IST)
एसएन मेडिकल कॉलेज के विशेषज्ञ चिकित्सकों से मोबाइल पर भी ले सकते हैं सलाह, जानें पूरी प्रक्रिया
एसएन मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों से अब घर बैठे परामर्श लिया जा सकता है।

आगरा, जागरण संवाददाता। गर्मी और उमस में मरीज ओपीडी की लंबी लाइन में घंटों इंतजार कर रहे हैं। जबकि मरीजों के लिए एसएन मेडिकल कालेज में ई संजीवनी हब से ऑनलाइन परामर्श की निश्शुल्क सुविधा दी जा रही है। जानकारी के अभाव में इस सुविधा को मरीज नहीं ले पा रहे हैं।

एसएन में ई संजीवनी हब के माध्यम से विशेषज्ञ चिकित्सक सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक ऑनलाइन परामर्श दे रहे हैं। यहां चार सिस्टम लगाए गए हैं, दो दो घंटे के लिए चिकित्सकों की डयूटी लगाई गई है। अभी 70 से 80 मरीज ही परामर्श ले रहे हैं। जबकि एसएन की ओपीडी में 2000 से अधिक मरीज परामर्श लेने पहुंचते हैं। इस सुविधा से मरीजों को ओपीडी तक नहीं आना होगा, घर से ही परामर्श ले सकते हैं।

इस तरह ले सकते हैं परामर्श

एसएन के प्राचार्य डा. प्रशांत गुप्ता ने बताया कि मोबाइल पर ई संजीवनी ओपीडी एप डाउनलोड कर मरीज पंजीकरण करा सकते हैं। इसमें मोबाइल नंबर दर्ज किया जाता है, मरीज का ब्योरा, उम्र और पता। इसके बाद विकल्प में आगरा चुनकर एसएन के डाक्टरों से परामर्श लिया जा सकता है। मरीज फोन पर अपनी समस्या बता सकते हैं, वीडियो कॉल भी कर सकते हैं।