Move to Jagran APP

बोले योग गुरु, 370 के बाद अब पीओके का भी होना चाहिए भारत में विलय Agra News

योग गुरु रामदेव बोले राजनीतिक इच्छाशक्ति का नया कीर्तिमान। कहा राष्ट्र को आर्थिक ताकत के रूप में उभारने के प्रयास की जरूरत।

By Prateek GuptaEdited By: Thu, 31 Oct 2019 07:43 PM (IST)
बोले योग गुरु, 370 के बाद अब पीओके का भी होना चाहिए भारत में विलय Agra News
बोले योग गुरु, 370 के बाद अब पीओके का भी होना चाहिए भारत में विलय Agra News

आगरा, जेएनएन। योग गुरु रामदेव बुधवार शाम वात्सल्य ग्राम पहुंचे। साध्वी ऋतंभरा से मुलाकात करने के बाद कहा कि कश्मीर से धारा 370 हटाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह ने आजादी के बाद राजनीतिक इच्छाशक्ति का नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया। उन्होंने राष्ट्र को आर्थिक ताकत के रूप में उभारने के प्रयास करने की जरूरत पर बल दिया।

वात्सल्य ग्राम में पत्रकारों से रूबरू रामदेव ने कहा कश्मीर से धारा 370 हटाने के साथ केंद्र शासित प्रदेश घोषित करना मोदी सरकार का ऐतिहासिक व साहसिक निर्णय है। आजादी के बाद इस तरह की राजनीतिक इच्छा शक्ति देखने को नहीं मिली। अब जरूरत पीओके के भारत में विलय की है। अगला चरण सरकार का यही होना चाहिए। देश को आर्थिक, सामाजिक व शैक्षणिक स्तर पर मजबूती पर बल देते हुए रामदेव ने कहा कि हमें इन क्षेत्रों में काम करने की जरूरत है। कृषि और निर्माण क्षेत्र में मजबूती लाने के साथ अर्थ व्यवस्था में हमें चीन, जापान, अमेरिका से भी आगे बढऩे के लिए काम करना होगा।

देश में आई आर्थिक मंदी के सवाल को टालते हुए रामदेव ने राममंदिर के निर्माण का रास्ता जल्द ही साफ होने के संकेत दिए। इससे पूर्व बाबा रामदेव ने साध्वी ऋतंभरा के साथ एकांत में करीब आधा घंटे बातचीत की। रामदेव ने वात्सल्य ग्राम की यशोदाओं व बालकों के साथ फोटो भी खिंचवाएं।