आगरा,जागरण संवाददाता। इंटरनेट मीडिया पर प्रचार पाने के लिए पुलिस में गुडवर्क दिखाने की होड़ मची है। ऐसे में शमसाबाद थाना पुलिस ने भैंसा बरामदगी को भी अपना बड़ा गुडवर्क मान लिया। चेकिग में चोर को पकड़कर बरामद किए गए भैंसे को थाने में खड़ा करके फोटो खिचवाया गया। इसके बाद अपनी पीठ थपथपाने को प्रेस नोट भी जारी कर दिया। इसमें भी पुलिस ने अपनी तारीफ खुद ही कर ली। अब पुलिस का यह गुडवर्क इंटरनेट मीडिया पर मजाक का विषय बन गया है। लोग इस पर चुटकियां ले रहे हैं।

आगरा के शमसाबाद थाने की पुलिस ने गुरुवार रात को धिमिश्री रोड पर स्थित जारौली टीला के पास से खेरागढ़ के बसई निवासी जय सिंह को गिरफ्तार किया। वह रात को पैदल-पैदल एक भैंसा को ले जा रहा था। पुलिस ने उससे पूछताछ की तो वह बगलें झांकने लगा। पुलिस उसे थाने ले आई। उससे एक तमंचा और कारतूस भी बरामद कर लिए। पूछताछ में जय सिंह ने बताया कि भैंसा उसने बुधवार रात को खेरागढ़ के नगला महासुख में एक घर से चोरी किया था। भैंसा बरामद होने के बाद शमसाबाद थाना पुलिस की ओर से गुरुवार रात को ही प्रेस नोट और फोटो जारी किया गया। थाने के सामने भैंसा खड़ा करके उसके पास चोरी के आरोपित को खड़ा कर लिया। इसके पास में ही पहरे पर मौजूद पुलिसकर्मी फोटो में खड़ा दिख रहा है। प्रेस नोट में पुलिस ने खुद ही अपनी तारीफ लिखी। इसमें लिखा गया कि खेरागढ़ से चोरी भैंसा बरामद करने पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों और क्षेत्रीय लोगों ने पुलिस की भूरि-भूरि प्रशंसा की है। भैंसा चोरी के मामले में पुलिस की यह प्रशंसा इंटरनेट मीडिया पर चर्चा का विषय बन गई है। लोगों का कहना है कि चोरी की बड़ी-बड़ी घटनाओं में पुलिस मुकदमा लिखने में कतराती है। वहीं, चेकिग में एक भैंसा बरामद होने के बाद पुलिस अपनी पीठ थपथपा रही है।

--- भैंसा बरामद होने के बाद लिखा मुकदमा

खेरागढ़ थाना क्षेत्र से बुधवार रात को भैंसा चोरी हुआ था। मैंसा मालिक छटंकीबाज ने जागरण को फोन पर हुई वार्ता में बताया कि वे गुरुवार सुबह 11 बजे खेरागढ थाने में तहरीर देकर आ गए थे। पुलिस ने उस समय मुकदमा लिखने का आश्वासन भी नहीं दिया था। कह दिया था कि देखेंगे। दोपहर एक बजे बाद उन्हें सूचना मिली कि शमसाबाद थाना क्षेत्र में भैंसा बरामद हो गया है। इसके बाद वे शमसाबाद थाने गए और पहचान करके खेरागढ़ थाने में जानकारी दी। इसके बाद गुरुवार शाम 4.50 बजे खेरागढ़ थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। छटंकीबाज ने अपने भैंसे की कीमत 60 हजार बताई है।गुरुवार रात 12 बजे भैंसा पुलिस ने उन्हें सौंप दिया था। इसके बाद वे उसे अपने घर ले गए।

Edited By: Jagran