आगरा, जागरण संवाददाता। शहर में इन दिनों युवकों के वाट्सएप पर खूबसूरत युवतियों का फोटो भेजा जा रहा है। उन्हें कारोबारी बताकर सितारा होटल में उनके साथ समय बिताने का आफर दिया जा रहा है। जिसके बदले में 15 से 20 हजार रुपये मिलने का लालच दिया जा रहा है। अगर, आपके वाट्सएप पर भी इस तरह का कोई मैसेज आए तो सावधान हो जाएं। यह साइबर शातिरों की नई चाल है, जिससे वह युवकों को अपने जाल में फंसा रहे हैं। उनसे अपने खाते में रकम जमा करा रहे हैं।

ताजगंज पुलिस ने बुधवार को प्ले ब्वाय बनाने व पर्यटकों को मसाज कराने के नाम पर ठगी करने वाले तीन साइबर शातिरों को बुधवार को जेल भेजा था। आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद में एक और साइबर गैंग का तरीका लोगों के सामने आया है। यह गैग फेसबुक से शिकार चुनने के बाद उनके वाट्सएप नंबर पर मैसेज भेजता है। जिसमें पहले किसी सुंदर युवती का फोटो भेजा जाता है। इसके कुछ मिनट बाद ही एक मैसेज आता है। जिसे देखते ही युवक जाल में आसानी से फंस जाएं।

युवकों से कहा जाता है कि कारोबारी युवती आगरा में सितारा होटल में रुकी हुई है। जिसे अपने साथ कुछ समय बिताने के लिए एक साथी की जरूरत है। जिसके बदले में साथी को 15 हजार रुपये मिलेंगे। साथ ही ग्रुप का सदस्य बनने का लालच भी दिया जाता है। ग्रुप में पंजीकरण कराने के लिए तीन हजार रुपये देने होंगे। एक मोबाइल नंबर दिया जाता है, जिस पर बात करके संबंधित खाते में रकम स्थानांतरित करने की कहा जाता है। पिछले दिनों इस तरह के मैसेज ताजगंज, हरीपर्वत, सदर इलाके के युवकों को मिले।

कुछ युवक ठगी का शिकार हो गए। यह युवक अब अपने दोस्तों को साइबर गैंग द्वारा भेजे गए मैसेज की जानकारी देकर सतर्क कर रहे हैं। पीड़ित बदनामी के डर से पुलिस के सामने नहीं आ रहे हैं। वह चाहते हैं कि साइबर सेल अपने स्तर से इस नए गैंग के बारे में जानकारी करके उसे पकडे।

Edited By: Prateek Gupta