Move to Jagran APP

गर्लफ्रेंड के पापा शादी के लिए नहीं माने तो प्रेमी ने खोया आपा, बिस्तर पर सो रहे लड़की के पिता की गर्दन धड़ से कर दी अलग

ग्रामीणों ने बताया 6 माह पूर्व आकाश द्वारा प्रीति से शादी के दबाव और धमकियों की शिकायत लेकर मायाप्रकाश पुलिस के पास भी गये थे। पंचायत के बाद मामले को रफादफा कर दिया गया था। वहीं एक वर्ष पूर्व प्रीति से प्रेम प्रसंग के चलते आकाश ने गांव के ही दो युवकों को बुरी तरह से पीटकर घायल कर दिया था। लेकिन इस मामले में भी समझौता हो गया था।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Thu, 11 Jul 2024 03:17 PM (IST)
गर्लफ्रेंड के पापा शादी के लिए नहीं माने तो प्रेमी ने खोया आपा, बिस्तर पर सो रहे लड़की के पिता की गर्दन धड़ से कर दी अलग
लड़की के पिता की हत्या के बाद युवक मौके से फरार हो गया। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, एटा। मारहरा थानाक्षेत्र के गांव मीरापुर में बेटी के प्रेमी ने सोते समय पिता की धारदार हथियार से गला काटकर निर्मम हत्या कर दी। मृतक की बेटी का पड़ोस में ही रहने वाले युवक से पिछले चार वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा था। वह बेटी से शादी का दवाब बना रहा था, लेकिन पिता इसका विरोध कर रहे थे।

इसी के चलते प्रेमी द्वारा प्रेमिका के पिता की हत्या कर दी गई। घटना को अंजाम देकर आरोपित प्रेमी परिवार समेत घर से फरार हो गया। शुक्रवार को कासगंज जनपद के ढोलना थानाक्षेत्र से बेटी का बारात आनी थी। पुलिस आरोपित की तलाश कर रही है।

घर में चल रही थीं शादी की तैयारियां

गांव मीरापुर निवासी मायाप्रकाश की पुत्री प्रीति की शुक्रवार को कासगंज जनपद के थाना ढोलना के गांव नरौली से बारात आनी थी। घर में शादी की तैयारियां चल रहीं थीं। बुधवार को घर परिवार की महिलाएं मंगलगीत गा रहीं थीं।

रात 12 बजे तक घर में संगीत कार्यक्रम चला। इसके बाद सब लोग घर में सो गये। घर में जगह कम होने के कारण मायाप्रकाश अपने पड़ोसी प्रकाश के चबूतरे पर चारपाई बिछाकर सो गये। पास में ही दूसरी चारपाई पर उनकी 80 वर्षीय मां फूलवती भी सो गईं।

पत्नी जब सुबह जगाने पहुंची तो देखा खून से लथपथ शव

सुबह पांच बजे पत्नी शीलादेवी उन्हें जगाने पहुंची, तो चीख पड़ीं। चारपाई पर मायाप्रकाश का खून से लथपथ शव पड़ा था। उनकी गर्दन पर धारदार हथियार के कई निशान थे। घटना की जानकारी होते ही परिवार में कोहराम मच गया। शादी की खुशियों वाले घर में मातम छा गया। स्वजन का आरोप है कि पड़ोस में रहने वाले आकाश पुत्र अतरसिंह ने इस घटना को अंजाम दिया है।

मृतक की छोटी बेटी ने बताया राज़

वहीं मृतक की छोटी ने बताया कि पड़ोस में रहने वाले युवक आकाश से उसकी बहन का प्रेम प्रसंग चल रहा था। वह लगातार शादी का दवाब बना रहा था, लेकिन पिता विरोध करते थे। आरोप है कि इसी रंजिश के चलते उसने पिता की हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित घर में ताला लगाकर परिवार समेत फरार हो गया।

वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार आरोपी

घटना की जानकारी पर एसएसपी राजेश कुमार सिंह, एएसपी धनंजयसिंह कुशवाह एंव सीओ अमित कुमार राय भी मौके पर पहुंच गये। उन्होने घटनास्थल का निरीक्षण किया और मृतक के स्वजन से जानकारियां लीं।

फारेंसिक और डाग स्क्वायड टीम ने घटनास्थल का परीक्षण कर साक्ष्य एकत्रित किये। इसके बाद शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कालेज भिजवा दिया गया। एसपी ने बताया कि आरोपित की तलाश की जा रही है वह घर से भागा हुआ है। तहरीर मिलने पर मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा।

गर्दन पर किए कई वार, किसी ने नहीं सुनी चीख पुकार

जिस तरह से मायाप्रकाश की गला काटकर निर्मम हत्या की गई है, उसे देखकर लगता है कि घटना में एक से अधिक लोग संलिप्त होंगे। दरअसल मायाप्रकाश पर हमले के दौरान गर्दन पर कई वार किये गये, लेकिन किसी ने भी उनकी चीख पुकार नहीं सुनी। जबकि शादी वाले घर में घर परिवार के अलावा नाते- रिश्तेदार भी ठहरे हुए थे। पास में ही मां फूलवती भी सो रहीं थीं, लेकिन किसी को भनक तक न लग सकी।

फोटो और वीडियो दिखाकर प्रेमी करता था ब्लैकमेल

स्वजन के अनुसार आकाश ने मृतक की बेटी के साथ कुछ फोटो और वीडियो बना लिये थे। इन्हें दिखाकर वह आये दिन बेटी और मायाप्रकाश को ब्लैकमेल भी करता था। बेटी की शादी कासगंज के ढोलना थानाक्षेत्र के गांव नरौली निवासी हेमंत से तय हो गयी थी। जिसके बाद आकाश ने रिश्ता तुड़वाने की नीयत से अपने और लड़की के साथ वाले फोटो और वीडियो नरौली के कुछ ग्रामीणों को भी भेज दिये थे।

यह भी पढ़ें : Meerut News: मेरठ के हाईटेक चोर को मुंबई पुल‍िस ने क‍िया ग‍िरफ्तार, फ्लाइट से करने जाता था लूटपाट