Move to Jagran APP

Meerut News: मेरठ के हाईटेक चोर को मुंबई पुल‍िस ने क‍िया ग‍िरफ्तार, फ्लाइट से करने जाता था लूटपाट

मेरठ का रहने वाला यूनुस अपने साथी के साथ दिल्ली से फ्लाइट में मुंबई जाता था। वहां लूटपाट को अंजाम देने के बाद वापस लौट आता था। यूनुस अपने साथी के साथ काफी दिनों से मुंबई में लूटपाट कर रहा था। मुंबई के माटुंगा थाने की पुलिस ने यूनुस को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। यूनुस के पकड़े जाने की सूचना मिलते ही उसका साथी फरार हो गया।

By sushil kumar Edited By: Vinay Saxena Thu, 11 Jul 2024 12:56 PM (IST)
मुंबई के माटुंगा थाने की पुलिस ने मेरठ में यूनुस को उसके घर से क‍िया गिरफ्तार।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, मेरठ। कोतवाली के शाहनत्थन का रहने वाला यूनुस अपने साथी के साथ दिल्ली से फ्लाइट में मुंबई जाता था। वहां लूटपाट को अंजाम देने के बाद मेरठ लौट आता था। मुंबई के माटुंगा थाने की पुलिस ने मेरठ में यूनुस को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। उसका साथी ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र में रहता है। यूनुस के पकड़े जाने की सूचना मिलते ही वह घर से फरार हो गया।

कोतवाली थाना प्रभारी नरेश कुमार ने बताया कि यूनुस अपने साथी के साथ काफी दिनों से मुंबई में लूटपाट कर रहा था। वह साथी के संग हर सप्ताह दिल्ली से फ्लाइट पकड़कर मुंबई जाता था और लूटपाट करने के बाद उसी दिन लौट आता था।

मह‍िला की चेन लूटने बाद मुंबई पुल‍िस ने की जांच

एक महिला की चेन लूटने के मामले की जांच के दौरान माटुंगा पुलिस को यूनुस और उसके साथी के बारे में पता चला। मामले की सीसीटीवी फुटेज में सामने आया कि दोनों दो मंजिला बस में एक महिला के पास बैठ जाते हैं। इसी दौरान महिला से दोस्ती कर उसके साथ बस में ही काफी पीते हैं। नशीली काफी पीकर महिला बेसुध हो जाती है और यूनुस उसके गले से चेन उतार लेता है।

सीसीटीवी फुटेज के जर‍िए लुटेरे तक पहुंची पुल‍िस  

पुलिस के अनुसार, वह पहले भी कई वारदात को अंजाम दे चुके थे। फुटेज से आरोपितों का पीछा करते हुए मुंबई पुलिस एयरपोर्ट पहुंची। यहां से दिल्ली और फिर मेरठ आ गई। मुंबई पुलिस कोर्ट से बी-वारंट पर यूनुस को साथ ले गई।