Move to Jagran APP

17 मुकदमों का वांछित आरोपित साथी समेत गिरफ्तार

अछनेरा कागारौल समेत जनपद के कई थानों में दर्ज हैं हत्या डकैती लूट के मुकदमे फतेहपुर सीकरी रेलवे पुलिस को मिली सफलता चोरी का माल भी किया बरामद

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Nov 2021 06:05 AM (IST)Updated: Sat, 13 Nov 2021 06:05 AM (IST)
17 मुकदमों का वांछित आरोपित साथी समेत गिरफ्तार

जागरण टीम, आगरा। हत्या, डकैती, लूट और गैंगस्टर समेत 17 मुकदमों के वांछित आरोपित को साथी समेत रेलवे पुलिस फोर्स (आरपीएफ) ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से चोरी का माल बरामद हुआ है। आरपीएफ का दावा है कि जो काम (17 मुकदमों के वांछित की गिरफ्तारी) सिविल पुलिस न कर सकी वो आरपीएफ ने कर दिखाया।

loksabha election banner

वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त प्रकाश कुमार पांडा ने शुक्रवार को बताया कि पकड़े गए आरोपितों में मुंगेरीलाल उर्फ मोहर सिंह निवासी कंजर आदिवासी कालोनी, किरावली, अछनेरा और अकबर निवासी गेंदालाल कालोनी, शाहगंज हैं। मुंगेरीलाल पर हत्या, लूट, डकैती के अछनेरा, कागारौल समेत जनपद के कई थानों में 17 मुकदमे दर्ज हैं। वह लंबे समय से फरार चल रहा था। अकबर पर पूर्व में भी एक मुकदमा दर्ज हो चुका है। दोनों शातिर रेलवे की संपत्ति की चोरी कर आगरा के ही कबाड़ी राहुल कुरैशी को बेच देते थे। वह चोरी के माल को गला देता था। 23 सितंबर को राहुल की गिरफ्तारी के बाद दोनों शातिरों के नाम प्रकाश में आए, तभी से आरपीएफ की टीमें उनकी गिरफ्तारी में जुटी थीं। गुरुवार रात किरावली क्षेत्र से दोनों को गिरफ्तार किया गया। उन्हें गिरफ्तार करने वालों में आगरा फोर्ट थाने के इंस्पेक्टर ओपी यादव, फतेहपुर सीकरी आरपीएफ एसआइ देवेंद्र सोलंकी, आरक्षी अजय सिह, ओमवीर सिह, राजवीर सिह, नदीम खान, एवं धर्मेंद्र सिह शामिल हैं। अरतौनी में आंबेडकर प्रतिमा क्षतिग्रस्त, मरम्मत कराई

जागरण टीम, आगरा। सिकंदरा के गांव अरतौनी में पार्क में लगी आंबेडकर प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दी। शुक्रवार सुबह पार्क में घूमने गए लोगों की नजर आंबेडकर प्रतिमा पर पड़ी तो देखा कि चश्मा व अंगुली क्षतिग्रस्त थी। जानकारी मिलने पर पुलिस व बसपा के जिलाध्यक्ष विक्रम सिंह मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने बताया कि गांव का ही एक विक्षिप्त लड़के ने प्रतिमा को ईंट मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया है। ग्रामीण नई मूर्ति लगवाने की मांग कर रहे थे, लेकिन कुछ ग्रामीणों ने मूर्ति की मरम्मत करवाकर मामला शांत करा दिया। ग्राम प्रधान पति पुष्पेंद्र सिंह ने बताया कि मूर्ति की मरम्मत करा दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.