Move to Jagran APP

Alert on Juma Namaz: जुमे की नमाज को लेकर आगरा में सुबह से सतर्कता, शहर में सेक्टर स्कीम लागू

Alert on Juma Namaz शुक्रवार को सुबह फोर्स के साथ सड़कों पर निकले एसएसपी सुधीर कुमार सिंह। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने के दिए गए हैं निर्देश। कानून व्यवस्था तोड़ने वालाें पर कार्रवाई किए जाने के हैं आदेश।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Fri, 17 Jun 2022 09:33 AM (IST)Updated: Fri, 17 Jun 2022 09:33 AM (IST)
शुक्रवार सुबह जामा मस्जिद के आसपास गश्त करते एसएसपी सुधीर कुमार सिंह।

आगरा, जागरण संवाददाता। जुमे की नमाज को लेकर आगरा पुलिस सतर्क है। कई दिन से मिश्रित आबादी वाले इलाकों में पुलिस फोर्स के साथ अधिकारी गश्त कर रहे हैं। शुक्रवार को पुलिस लाइन में परेड के बाद एसएसपी सुधीर कुमार सिंह सड़कों पर निकल गए। उन्होंने बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ संवेदनशील इलाकों में पेट्रोलिंग की। सभी से शांति बनाए रखने की अपील के साथ हिदायत भी दी कि अगर किसी ने अफवाह फैलाने की कोशिश की तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। खासतौर पर शहर की जामा मस्जिद के आसपास के इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

loksabha election banner

प्रदेश के कई शहरों में पिछले दिनों जुमे की नमाज के दिन हुए बवाल को देखते हुए आगरा में भी सतर्कता है। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि शहर में सेक्टर स्कीम लागू है। सभी संवेदनशील इलाकों को सेक्टर में बांटकर मजिस्ट्रेट और क्षेत्राधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। थाना पुलिस अपने स्तर से सतर्कता बनाए हुए है। खुफिया एजेंसियों को भी सक्रिय किया गया है।

शुक्रवार को सुबह पुलिस लाइन में परेड के बाद एसएसपी करीब 300 पुलिसकर्मियों के साथ संवेदनशील इलाकों में पेट्रोलिंग के लिए निकले। मंटोला, लोहामंडी और शाहगंज क्षेत्र में पेट्रोलिंग करते हुए उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने को अपील की। इस दौरान उन्होंने कहा कि जो लोग भ्रम या अफवाह फैलाकर माहौल खराब करने का प्रयास करेंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इंटरनेट मीडिया पर निगरानी को सर्विलांस और साइबर सेल को लगाया गया है। किसी भी तरह की भ्रामक पोस्ट करने पर भी कार्रवाई की जाएगी।

ज्ञानवापी और नुपुर शर्मा, दोनों पर सतर्कता

ज्ञानवापी मस्जिद और नुपुर शर्मा का बयान, ये दोनों ही मामले इस समय तूल पकड़े हुए हैं। पुलिस को खुफिया इनपुट उपलब्ध कराया गया है। इन दोनों ही मामलाें की आड़ में उपद्रवी बवाल कर सकते हैं। इसलिए शहर के अलावा ग्रामीण इलाकों में भी सतर्कता बरती जा रही है।  

Koo App

दिनांक 17.06.22 को जुमे की नमाज़ को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु धर्मगुरुओं एवं सिविल सोसाइटी के सदस्यों से संवाद स्थापित कर अपेक्षित सहयोग प्राप्त किया गया है।इसके अतिरिक्त क़ानून व्यवस्था हेतु 132 कम्पनी PAC एवं 10 कम्पनी CAPF/RAF को तैनात किया गया है श्री प्रशांत कुमार एडीजी एलओ

View attached media content - UP Police (@UPPolice) 16 June 2022

Koo App

#adgzonemeerut द्वारा आज दिनांक 16-06-2022 को जनपद मेरठ में कानून व्यवस्था और अपराध नियन्त्रण हेतु पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ पैदल गश्त करते हुए आमजनमानस से संवाद स्थापित कर समस्याओं के निस्तारण हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये । #UPPolice #UPPInNews @UttarPradeshPolice

View attached media content - ADG ZONE MEERUT (@MeerutZone) 16 June 2022


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.