Move to Jagran APP

Anushka Murder Case: इंसाफ के लिए आमरण अनशन पर बैठे अनुष्‍का के परिजन Agra News

16 सितंबर को जवाहर नवोदय विद्यालय के हॉस्‍टल में फंदे से लटका मिला था 11वीं की छात्रा का शव।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Mon, 23 Sep 2019 12:11 PM (IST)Updated: Mon, 23 Sep 2019 06:06 PM (IST)
Anushka Murder Case: इंसाफ के लिए आमरण अनशन पर बैठे अनुष्‍का के परिजन Agra News

आगरा, जेएनएन। मैनपुरी के भोगांव स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में मृत पाई गई छात्रा अनुष्का के परिजना बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए आमरण अनशन पर बैठ गए हैं। परिजनों का आरोप है कि पुलिस प्रशासन मामले को दबा रही है। उधर दूसरी ओर आरोपित के परिवारवाले भी धरने पर बैठ गए हैं।

loksabha election banner

16 सितंबर को हॉस्‍टल के कमरे में फंदे से झूलता हुआ छात्रा का शव बरामद हुआ था। तभी से परिजन हत्‍या का आरोप लगा रहे थे। मामले में जब सुनवाई नहीं हुई तो परिजन सोमवार को आमरण अनशन पर बैठ गए। अनुष्‍का के परिजन नगर पालिका स्थित शहीद पार्क पर भूख हड़ताल कर रहे हैं। पिता सुभाष चंद पांडेय ने पुलिस प्रशासन पर मामले को दबाने का आरोप लगाया है। मामले में आरोपितों की गिफ्तारी और सीबीआई जांच की मांग की। उधर आरोपित के परिजनों ने तहसील पर प्रदर्शन किया। आरोपित नाबालिग छात्र के परिजनों ने मामले में पुत्र को गलत फंसाए जाने का आरोप लगाया है। मामले में परिजनों ने छात्र के पिता के साथ महसील पर एसडीएम एवं सीओ को ज्ञापन देकर निष्‍पक्ष जांच की मांग की है।

इससे पहले एक सप्ताह से घटना को लेकर उदासीनता बरत रहे अफसर सोमवार सुबह सक्रिय हो गए। पीड़ित परिवार को मनाने के लिए अधिकारी छात्रा के घर जा पहुंचे। परन्तु परिजन तब तक धरना स्थल पर पहुंच चुके थे। इसके बाद भी परिजनों को मनाने का प्रयास किए जा रहे हैं। परिजनों की मांग को पूरा करने का भरोसा भी दिया जा रहा है। लेकिन परिजन अधिकारियों की बात का भरोसा नहीं कर पा रहे हैं। परिजनों ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हेरफेर करने और हत्यारों को बचाने का प्रशासन पर आरोप लगाया है। बता दें कि मामले में विद्यालय की प्रधानाचार्य और हॉस्‍टल वार्डन के खिलाफ मुकदमा दर्ज पहले ही किया जा चुका है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.