Move to Jagran APP

¨हदूवादियों में आक्रोश, भाजपा से नाराजगी, धर्मातरण रोकना पड़ा भारी

- धर्मातरण मामले में मारपीट को लेकर दोनों ओर से हुए थे मुकदमे - समान विचारधारा की बात कह चाहते हैं कठोर कार्रवाई

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Nov 2018 09:00 AM (IST)Updated: Wed, 07 Nov 2018 09:00 AM (IST)
¨हदूवादियों में आक्रोश, भाजपा से नाराजगी, धर्मातरण रोकना पड़ा भारी
¨हदूवादियों में आक्रोश, भाजपा से नाराजगी, धर्मातरण रोकना पड़ा भारी

आगरा: ईसाई मिशनरी के लोगों के साथ पिछले दिनों ¨हदूवादी संगठन के लोगों ने मारपीट कर दी थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि समाज के गरीब लोगों को बरगलाकर धर्मातरण के लिए प्रेरित किया जा रहा है। विवाद बढ़ने के बाद दोनों ओर से मुकदमे हो गए थे, लेकिन भाजपा की ओर से सहयोग नहीं मिलने के कारण आक्रोश बना हुआ है।

loksabha election banner

विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने फतेहाबाद रोड स्थित होटल में पहुंच हंगामा किया था। इसके बाद ईसाई समाज के लोगों को मौके से पकड़ पुलिस के हवाले किया गया था। इन पर मुकदमे कराए गए थे, लेकिन जमानत मिल गई थी। वहीं विहिप और बजरंग दल के लोगों पर गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज हो गए थे। राष्ट्रीय बजरंग दल के पदाधिकारी भी इसमें सम्मलित थे। विहिप, बजरंग दल के कुछ नेताओं ने बैठक की और भाजपा के वरिष्ठों से संपर्क साधा था। समान विचारधारा की बात कह कठोर कार्रवाई कराने की मांग की गई थी। इसके बाद आगरा दौरे पा आए डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा से भी गुहार लगाई गई थी। उन्होंने भी ¨हदृवादियों पर लगे मुकदमों पर कोई खास रुझान नहीं दिखाया था। सूत्रों के अनुसार एक ¨हदूवादी नेता से कह दिया गया था कि जेल जाना पड़ेगा। इसके बाद ¨हदूवादियों में आक्रोश भड़का हुआ है। वे मुकदमे समाप्त होने और ईसाई समाज पर धर्मातरण मामले में गंभीर कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री से मिलने का प्रयास कर रहे हैं।

कार्यकर्ताओं को उम्मीद थी उनके आका खुश होंगे और उन्हें नवाजेंगे भी लेकिन यहां मामला उल्टा पड़ गया। उन्हें क्या मालूम था कि वे अपनी सरकार में ही गैर कानूनी काम कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.