Move to Jagran APP

लापरवाही की हद, 15 घंटे तक भरे स्‍टेशन पर सड़ता रहा शव, ये रही वजह Agra News

बुधवार रात कैंट स्टेशन पर वेंडरों ने स्टेशन अधीक्षक को दी थी जानकारी। गुरुवार दोपहर शव से बदबू फैलने पर हरकत में आए अधिकारी।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Fri, 13 Sep 2019 02:32 PM (IST)Updated: Fri, 13 Sep 2019 02:32 PM (IST)
लापरवाही की हद, 15 घंटे तक भरे स्‍टेशन पर सड़ता रहा शव, ये रही वजह Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। ‘साहब, प्लेटफॉर्म नंबर चार पर बेंच पर एक युवक लेटा है। काफी देर से उसमें कोई हलचल नहीं हो रही है।’ आगरा कैंट स्टेशन पर वेंडरों ने स्टेशन अधीक्षक से इस युवक की मौत की आशंका जताई मगर लौहपथ के अफसर ने कोई संज्ञान नहीं लिया। गुरुवार दोपहर जब शव की बदबू ने यात्रियों को बेहाल कर दिया, तब अधिकारी हरकत में आए।

loksabha election banner

आगरा कैंट स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर चार पर बुधवार को बेंच पर व्यक्ति लेटा हुआ था। कई घंटों से उसके शरीर में कोई हरकत न होने पर वेंडरों ने रात करीब 10 बजे आरपीएफ को सूचना दी। इसके बाद रेलवे अधीक्षक को पूरी बात बताई और युवक की मौत होने की आशंका भी जताई।

गुरुवार दोपहर करीब साढ़े बारह बजे इसी प्लेटफॉर्म चार पर बदबू तेज हो गई। ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्री यहां एक पल भी नहीं रुक पा रहे थे। यात्रियों ने देखा कि ये बदबू एक बेंच पर लेटे व्यक्ति की ओर से आ रही है। जाहिर था कि युवक मर चुका था। लाश देख यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया। इस पर जीआरपी के जवान पहुंच गए, उन्होंने रेलवे अस्पताल के डॉक्टरों को बुला लिया। डॉक्टर ने चेक करने के बाद मृत घोषित कर दिया। करीब 15 घंटे बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है, उसके पास से कोई दस्तावेज नहीं मिले हैं।

कड़ी सुरक्षा, शव को देख फेरी आंखें

सुरक्षा के लिहाज से आगरा कैंट स्टेशन बेहद संवेदनशील है। कहने को यहां हर पल कड़ी सुरक्षा भी रहती है। आरपीएफ और जीआरपी के जवान प्लेटफॉर्म पर कड़ी निगरानी करते रहते हैं। ऐसे में भी बेंच पर शव 15 घंटों तक पड़ा रहा। शव को उठवाने की जरूरत भी न समझी। वेंडर तो ये भी कहते हैं कि उनकी बात को रात में ही गंभीरता से ले लिया होता, युवक को अस्पताल पहुंचाया जाता तो शायद उसकी जान बच जाती।

होगी सख्‍त कार्रवाई

निश्चित रूप से ये लापरवाही और संवेदनहीनता है। इस मामले की जांच कराकर दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। यह भी ध्यान रखा जाएगा कि भविष्य में इस तरह की संवेदनहीनता न हो।

एसके श्रीवास्तव, पीआरओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.