Move to Jagran APP

UP News: दुष्कर्म के आरोप में कथावाचक मारुति बाबा गिरफ्तार, शिष्या चल रही फरार, दिव्यांग ने दर्ज कराया था मुकदमा

kathavachak Maruti Baba arrested - किराए पर रहने वाली शिष्या के घर की दिव्यांग मकान मालकिन से दुष्कर्म के आरोप में फरार चल रहे वृंदावन के कथावाचक मारुति बाबा को पुलिस ने बुधवार शाम को गिरफ्तार कर लिया। वहीं नामजद उसकी शिष्या फरार है। पीड़िता ने कोर्ट के माध्यम से मुकदमा दर्ज कराया था। दिव्यांग महिला के घर में कथावाचक मारुति बाबा उर्फ आयोग्येश्वरानंद की शिष्या किराए पर रहती थी।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Thu, 13 Jun 2024 02:35 AM (IST)
UP News: दुष्कर्म के आरोप में कथावाचक मारुति बाबा गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, आगरा। किराए पर रहने वाली शिष्या के घर की दिव्यांग मकान मालकिन से दुष्कर्म के आरोप में फरार चल रहे वृंदावन के कथावाचक मारुति बाबा को पुलिस ने बुधवार शाम को गिरफ्तार कर लिया। वहीं नामजद उसकी शिष्या फरार है। 

पीड़िता ने कोर्ट के माध्यम से मुकदमा दर्ज कराया था। दिव्यांग महिला के घर में कथावाचक मारुति बाबा उर्फ आयोग्येश्वरानंद की शिष्या किराए पर रहती थी। बाबा का उसके कमरे पर आना-जाना था। 

महिला के आरोपों के अनुसार, 28 नवंबर 2023 को बाबा किराएदार शिष्या के पास आया। उस दिन शिष्या का पति शराब पीकर आया था। इसलिए शिष्या ने बाबा को घर पर ही रोक लिया। 

महिला ने आरोप लगाया कि रात में बाबा ने उसके साथ दुष्कर्म किया। सुबह जब उसने किराएदार को यह बात बताई तो उसने बदनामी का डर दिखा कर चुप रहने को कहा। कुछ दिन बाद बाबा ने उसकी अश्लील वीडियो बना लेने की बात कह कर धमकाना शुरू कर दिया। 

इसके बाद एक गुरुद्वारे के पास और एक हवेली पर कई बार बुलाया, लेकिन वीडियो नहीं दिखाया। पुलिस द्वारा सुनवाई न होने पर कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कराया था। 

इंस्पेक्टर सुमनेश विकल ने बताया कि आरोपित बाबा को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। आरोपित शिष्या की तलाश जा रही है।

यह भी पढ़ें: दुर्गा मां बलि मांग रही थी! महिला ने इकलौते बेटे को फावड़े से काटा, लोगों ने देखा मंजर तो उड़ गए होश, मगर…

यह भी पढ़ें: UP News: स्कूटी सवार महिला का पर्स लूटने वाले लुटेरे मुठभेड़ में गिरफ्तार, एक के पैर में लगी गोली