Move to Jagran APP

अप लाइन की पटरी टूटी, सवा दो घंटे तक कछुआ गति से चलीं दो दर्जन ट्रेनें Agra News

सामो भर्थना रेलवे स्‍टेशन के बीच छह इंच से ज्‍यादा पटरी टूटी। सवा दो घंटे अप लाइन रही बंद।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Tue, 24 Sep 2019 12:33 PM (IST)Updated: Tue, 24 Sep 2019 05:36 PM (IST)
अप लाइन की पटरी टूटी, सवा दो घंटे तक कछुआ गति से चलीं दो दर्जन ट्रेनें  Agra News
अप लाइन की पटरी टूटी, सवा दो घंटे तक कछुआ गति से चलीं दो दर्जन ट्रेनें Agra News

आगरा, जेएनएन। मंगलवार सुबह दिल्ली हावड़ा रेलखंड पर मगध एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई। रेलट्रैक पर हुए बड़े  फ्रैक्चर से रेल प्रशासन में अफरा-तफरी मची रही। टूटी पटरी से गुजरने से पहले  ही मगध एक्सप्रेस को रोक लिया गया। दो घंटे रेल मार्ग बाधित रहा। राजधानी समेत एक दर्जन ट्रेनें प्रभावित रहीं। मरम्मत के बाद कॉशन लगाकर ट्रेनों को गुजारा।

loksabha election banner

मंगलवार सुबह इस्लामपुर से नई दिल्ली जा रही मगध एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से कुछ घंटे की देरी से चल रही थी। ट्रेन सुबह करीब छह बजे कानपुर रेल खंड के सामो व भरथना रेलवे स्टेशनों के बीच पहुंची तभी सहायक स्टेशन मास्टर को रेल ट्रैक पर ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों ने अप लाइन की पटरी टूटी होने की जानकारी दी। नियंत्रण कक्ष को सूचना देने के साथ ही अनहोनी की आशंका के चलते मगध एक्सप्रेस को बीच रास्ते में ही रोका गया। टूटी पटरी को देखकर मौके पर पहुंचे रेल अधिकारियों के भी होश उड़ गए। ट्रैक से छह इंच से भी ज्यादा पटरी टूटकर अलग हो चुकी थी। रेल ट्रैक शुरु होने के बाद ही रेल अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

टूटी पटरी से गुजरी गई संपर्क क्रांति और हमसफर

मगध से पूर्व टूटी पटरी से ही संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के साथ ही हमसफर एक्सप्रेस गुजरी थी। गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ। मौके पर पहुंची रेलवे की टीम ने करीब दो घंटे बाद ट्रैक की अस्थाई मरम्मत करने के बाद बीस किलोमीटर की रफ्तार का कॉशन लगाकर रेल यातायात शुरु कराया।

ये ट्रेनें हुई प्रभावित

मंगलवार सुबह की घटना के चलते हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी, डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी, सियालदाह-नई दिल्ली राजधानी, पटना-नई दिल्ली- राजधानी, कानपुर शताब्दी समेत करीब एक दर्जन ट्रेनें प्रभावित रहीं। ट्रेनों के यात्री घटना के संबंध में जानकारी लेते रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.