Move to Jagran APP

एसएसपी और एडीए वीसी का तबादला, तेज तर्रार आइपीएस अधिकारी को मिली आगरा की जिम्मेदारी

तेजतर्रार छवि वाले एसएसपी मेरठ प्रभाकर चौधरी को सौंपी गई आगरा की कमान। उधर एडीए वीसी पर शिकायतों के चलते गिरी ट्रांसफर की गाज। बताया जा रहा है सांसद राजकुमार चाहर एमएलसी विजय शिवहरे और मेयर नवीन जैन ने उनके खिलाफ शिकायत की हुई थी।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 10:20 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 10:20 PM (IST)
एसएसपी और एडीए वीसी का तबादला, तेज तर्रार आइपीएस अधिकारी को मिली आगरा की जिम्मेदारी
एसएसपी आगरा और एडीए वीसी का तबादला।

आगरा, जागरण संवाददाता। शासन में एक बार फिर स्थानंतरण एक्सप्रेस चली है। बार की ट्रांसफर लिस्ट में आगरा के दो बड़े अधिकारी भी शामिल हैं। जिसमें एसएसपी आगरा सुधीर कुमार और एडीए वीसी राजेंद्र पेन्सिया का नाम शामिल है। जानकारी के अनुसार एसएसपी मेरठ प्रभाकर चौधरी को आगरा के एसएसपी का दायित्व दिया गया है। वहीं एडीए वीसी का पद अब अजय द्विवेदी नगर आयुक्त लखनऊ को संभालेंगे। 

loksabha election banner

शनिवार देर शाम शासन द्वारा ट्रांसफर लिस्ट जारी की गयी। इसमें वर्तमान में एसएसपी मेरठ प्रभाकर चौधरी को आगरा की कमान सौंपी गयी है। प्रभाकर चौधरी 2011 बैच के आइपीएस हैं। तेजतर्रार छवि के लिए वे जाने जाते हैं। मेरठ में रहते हुए उन्होंने चोर बाजार खत्म कर दिया। इसके अलावा कई बड़े माफिया सलाखाें के पीछे पहुंचा दिए। भ्रष्टाचार के आरोप में बहुत से पुलिसकर्मियों को भी वे जेल भेज चुके हैं। बताया जाता है कि उनके रहते पुलिस अधिकारी चार्ज लेने से बचते रहते हैं। प्रभाकर चौधरी करियर की शुरूआत में आगरा में एएसपी के पद पर रह चुके हैं। तब भी उन्होंने अपराध, भ्रष्टाचार के खिलाफ ताबड़तोड़ एक्शन लिये थे। 

उधर एडीए वीसी राजेंद्र पेन्सिया का भी स्थानांतर कर दिया गया है। उन्हें बड़े बाबू बनाते हुए नगर विकास विभाग में विशेष सचिव के पद पर भेजा गया है। सांसद राजकुमार चाहर ने राजेन्द्र पेन्सिया के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाभ से भी एडीए वीसी की शिकायत की जा चुकी है। मामले के अनुसार दौरेठा  प्रकरण में धरना दे रहे लोगों के समर्थन में सांसद राजकुमार चाहर एडीए पहुंचे थे। आगरा सेल्फी पॉइंट की बीओटी करने पर भी भ्रष्टाचार का आरोप उन पर लगा था। उनकी कार्यप्रणाली पर एमएलसी विजय शिवहरे और मेयर नवीन जैन ने भी सवाल खड़े किए थे। इतना ही नहीं ताजनगरी फेज 2 में भी नियम विरुद्ध प्लॉट के आवंटन की शिकायत उनके खिलाफ हुई थी। अंदरखाने की चर्चा के अनुसार इन्हीं सब मामलों के चलते उनका ट्रांसफर यहां से कर दिया गया है। अजय द्विवेदी नगर आयुक्त लखनऊ को एडीए उपाध्यक्ष का दायित्व सौंपा गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.