Move to Jagran APP

Banke Bihari Temple Locked: बिहारी जी के पट खाेलने को एक्शन में आए भक्त, शुरू हुआ धरना

Banke Bihari Temple Locked बांकेबिहारी मंदिर के बाहर धरना व अनशन शुरू। मंदिर बंद होने से परेशान व्यापारियों ने उठाया कदम।सामाजिक व राजनीतिक दलों ने मंदिर खोलने को दिया डीएम को ज्ञापन। ठा. बांकेबिहारी मंदिर के पट खुलवाने को शुरू हुआ आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा है।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 06:41 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 06:41 PM (IST)
Banke Bihari Temple Locked: बिहारी जी के पट खाेलने को एक्शन में आए भक्त, शुरू हुआ धरना
व्यापारियों ने मंदिर खोले जाने की मांग को लेकर बुधवार को धरना व अनशन शुरू कर दिया।

आगरा, जेएनएन। ठा. बांकेबिहारी मंदिर में श्रद्धालुओं की एंट्री बंद होने के बाद से शहर की अर्थव्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई है। नगर की अर्थव्यवस्था पूरी तरह मंदिर पर टिकी है, तो व्यापारियों ने मंदिर खोले जाने की मांग को लेकर बुधवार को धरना व अनशन शुरू कर दिया। व्यापारियों का कहना है जब तक मंदिर नहीं खुलेगा धरना और अनशन जारी रहेगा।ठा. बांकेबिहारी मंदिर के बाहर गली में धरना व अनशन पर बैठे बांकेबिहारी मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष शिवा गौतम ने कहा कि शहर की अर्थव्यवस्था पूरी तरह मंदिर पर टिकी है। मिठाई की दुकानें, रेस्टोरेंट, होटल, गेस्टहाउस, रिक्शा चालकों व पंडा-पुजारियों सहित हर किसी की आय का एकमात्र साधन ठा. बांकेबिहारी मंदिर पर निर्भर है। ऐसे में पिछले सात महीने से मंदिर के बंद होने के कारण लोग भुखमरी के कगार पर पहुंच रहे हैं और मंदिर प्रबंधन लगातार मनमानी करता आ रहा है। मंदिर नहीं खोला गया तो अनशन और धरना जारी रहेगा। व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष आलोक बंसल, वैभव गौतम, धनेंद्र अग्रवाल बौबी, विष्णु गोला समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

loksabha election banner

डीएम बोले, हम मंदिर खोलने को तैयार, न्यायालय करे फैसला

बिहारी जी मंदिर में एंट्री शुरू करवाने के लिए शुरू हुआ आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा। बुधवार को वृंदावन पहुंचे डीएम को शहरवासियों ने ज्ञापन दिया। डीएम ने कहा कि हम मंदिर खोले जाने को लेकर हमने सारी तैयारी कर ली है। फैसला न्यायालय को लेना है। कोतवाली परिसर में महिला हेल्पलाइन डेस्क के उद्घाटन समारोह में पहुंचे डीएम सर्वज्ञराम मिश्र व एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर को भाजपा नगर मंडल व सर्वसमाज संगठन ने ज्ञापन देकर मंदिर खोले जाने की मांग की। डीएम व एसएसपी ने शीघ्र ही मंदिर खोले जाने का भरोसा दिया। सर्वसमाज का नेतृत्व कर रहे कपिल देव उपाध्याय ने कहा बांकेबिहारी मंदिर केवल वृंदावन ही नहीं बल्कि संपूर्ण ब्रजमंडल की अर्थव्यवस्था का केंद्र है, जिसका खोला जाना जरूरी है। प्रतिनिधिमंडल की अध्यक्षता कर रहे पार्षद राधाकृष्ण पाठक ने बताया मंदिर आने वाले देश-विदेश के श्रद्धालु, पर्यटक, तीर्थ यात्रियों से ही सभी ब्रजवासियों की रोजी-रोटी चलती है। उदयन शर्मा शर्मा ने भी मंदिर खोलने की मांग की। ब्राह्मण सेवा संघ के संस्थापक चंद्रलाल शर्मा, पंडा महासभा के संरक्षक महेशचंद्र शर्मा ने डीएम एसएसपी को ज्ञापन दिया। तो भाजपा नगर अध्यक्ष विनीत शर्मा, महामंत्री जीतेंद्र वार्ष्णेय रोनू, आकाश गोस्वामी, घनश्याम जादौन ने डीएम को ज्ञापन देकर जल्द ही मंदिर खुलवाने की मांग की। ताकि, शहर की अर्थव्यवस्था के साथ देश दुनिया के श्रद्धालुओं को आराध्य के दर्शन सुलभ हो सकें। -कांग्रेस कमेटी ने डीएम को किया फैक्स नगर कांग्रेस कमेटी ने डीएम सर्वज्ञराम मिश्र को फैक्स के जरिए ज्ञापन भेजकर ठा. बांकेबिहारी मंदिर को जल्द ही खोले जाने की मांग की। पूर्व जिलाध्यक्ष सोहन सिंह सिसौदिया, नगर अध्यक्ष नूतन बिहारी पारीख, पार्षद लीला ठाकुर, पवन यादव, ब्रजेश शर्मा, वैभव गौतम, महेश गौतम, प्रभुदयाल गौतम ने कहा मंदिर खुलने के बाद ही शहर की अर्थव्यवस्था संभल सकेगी। उन्होंने जल्द ही मंदिर खोलने की मांग की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.