आगरा, जागरण संवाददाता। टोरंट पावर ने अपनी सामाजिक सहभागिता निभाते हुए खंदौली और सैंया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आक्सीजन प्लांट लगाने की तैयारी पूरी कर ली है। आक्सीजन प्लांट इन केंद्रों पर पहुंच चुके हैं। बिजली और फिटिंग का काम चल रहा है। उल्‍लेखनीय है कि कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान आगरावासियों ने आक्‍सीजन की जबरदस्‍त किल्‍लत का सामना किया था। अगर कोरोना की तीसरी लहर आती है तो उम्‍मीद की जा सकती है कि अब पहले जैसा संकट न देखने को मिले।

इसी साल मई में टोरंट पावर ने उत्तर प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान, पंजाब, तमिलनाडु और तेलंगाना राज्यों के अस्पतालों में 50 मेडिकल आक्सीजन प्लांट लगाने की घोषणा की थी। इनमें से तीन प्लांट आगरा के खंदौली, सैंया और लेडी लायल अस्पताल में लगने हैं। खंदौली और सैंया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर टोरंट द्वारा आक्सीजन प्लांट पहुंचाए जा चुके हैं। बिजली और आक्सीजन की सप्लाई के लिए फिटिंग की व्यवस्था का कार्य दोनों ही केंद्रों पर चल रहा है। दोनों केंद्रों पर लगने वाले प्लांटों की क्षमता हर 25 से 30 बेड तक आक्सीजन देने की है। इस काम में स्वास्थ्य विभाग सहयोग कर रहा है। टोरंट के उपाध्यक्ष शैलेश देसाई ने बताया कि जल्द ही लेडी लायल अस्पताल में भी आक्सीजन प्लांट लगाया जाएगा। यहां के प्लांट की क्षमता 100 बेड की होगी।

डिप्‍टी सीएम जाएंगे दौरा करने

डिप्‍टी सीएम डा. दिनेश शर्मा दो दिवसीय दौरे पर आगरा एक जुलाई को आ रहे हैं। वे टोरंट पावर द्वारा लगाए जा रहे आक्‍सीजन प्‍लांटों का भी निरीक्षण करने जाएंगे। इसके मद्देनजर कार्य को तेजी से पूरा किया जा रहा है।

 

Edited By: Prateek Gupta