आगरा, जेएनएन। ब्रजमंडल में मंगलवार, 27 अगस्‍त 2019 की शाम तक के प्रमुख समाचारों पर आइए डालते हैं एक नजर-

एनजीटी के आदेश का जताया विरोध

राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) के आदेश के खिलाफ गोवर्धन में आक्रोश मुखर हो गया। आक्रोशित क्षेत्रीय नागरिक सड़क पर उतर आए। 21 किलोमीटर परिक्रमा मार्ग के बाजार को बंद कर प्रदर्शन किया। रैली निकाल कर नारेबाजी की। इस बीच श्रद्धालुओं को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। एनजीटी ने परिक्रमा मार्ग में जाम, प्रदूषण, गंदगी और पर्वत के संरक्षण को लेकर 4 अगस्त 2015 को 17 बिंदुओं को लेकर आदेश दिए थे। इसके कारण स्थानीय लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके विरोध में मंगलवार को क्षेत्रीय लोगों ने गोवर्धन बंद कर दिया।

कमाल खां पर जमकर पथराव

मलपुरा रोड पर स्थित दरगाह कमाल खां पर मंगलवार को दो पक्ष आमने-सामने आ गए। विवाद के पीछे वजह थी दरगाह पर अगले माह लगने वाला मेला। मेले में आने वाले दुकानदारों को दरगाह कमेटी जगह किराए पर देती है। कमेटी में हिंदू और मुस्लिम दोनों ही सदस्‍य हैं। कमेटी सांप्रदायिक सौहार्द के साथ मेला आयोजित करती आ रही है। वक्‍फ कमेटी की ओर से नियुक्‍त एक व्‍यक्ति ने यहां आकर अपना बोर्ड लगाया। इस बात को लेकर विवाद हुआ और दोनों तरफ से पत्‍थर फेंके जाने लगे। तनाव को देखते हुए दरगाह पर फोर्स तैनात किया गया है।

बेबी ताज पर गार्ड ने की पर्यटक से छेड़छाड़

बेबी ताज के नाम से प्रसिद्ध एत्‍माददौला स्‍मारक घूमने आई स्‍पेनिश महिला पर्यटक ने सुरक्षाकर्मी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। महिला पर्यटक ने शिकायत पत्र संरक्षण सहायक को भेज कर सुरक्षाकर्मी के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की प्रार्थना की है। शिकायत पर सुरक्षाकर्मी को हटा दिया गया है। सोमवार दोपहर अपने साथी के साथ स्‍पेनिश महिला पर्यटक बेबी ताज भ्रमण के लिए पहुंची थी। अारोप है कि यहां तैनात सुरक्षाकर्मी हरीओम ने तलाशी के दौरान पर्यटक से छेड़छाड़ कर दी। शिकायत के बाद हरीओम को हटा दिया गया है।

लखनऊ एक्‍सप्रेस वे पर टूरिस्‍ट बस पलटी

आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर रायबरेली से यात्रियों को लेकर दिल्ली जा रही टूरिस्ट बस फीरोजाबाद के नसीरपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत 52 किलोमीटर पर पलट गई। हादसे के वक़्त सभी यात्री सोये हुए थे। मौके पर पहुंची पुलिस व यूपीडा के कर्मचारियों ने घायलों को उपचार के लिए संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहाॅ से गम्भीर घायलों को फीरोजाबाद रैफर कर दिया गया है। हादसा मंगलवार तड़के तीन बजे हुआ। माना जा रहा है कि किसी वाहन को बचाने के चक्‍कर में चालक संतुलन खो बैठा था।

 

Posted By: Prateek Gupta

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप