Move to Jagran APP

Top Agra News Of The Day, 26th June 2019 विधायक पुत्र की दबंगई, सेना के जवान की हत्या, ताज पर हड़ताल, झमाझम बरसे बादल

फोन रिसीव न होने पर विधायक पुत्र ने धमकाया। झांसी के बबीना छावनी में जवान की हत्‍या। स्‍मारकों में तैनात बीवीजी कंपनी के सफाईकर्मी हड़ताल पर। आगरा मंडल में बारिश।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Wed, 26 Jun 2019 06:22 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2019 06:22 PM (IST)
Top Agra News Of The Day, 26th June 2019 विधायक पुत्र की दबंगई, सेना के जवान की हत्या, ताज पर हड़ताल, झमाझम बरसे बादल
Top Agra News Of The Day, 26th June 2019 विधायक पुत्र की दबंगई, सेना के जवान की हत्या, ताज पर हड़ताल, झमाझम बरसे बादल

आगरा, जेएनएन। ब्रजमंडल में बुधवार 26 जून के प्रमुख समाचार इस प्रकार रहे-

loksabha election banner

विधायक पुत्र की चौकी इंचार्ज को धमकी

कासगंज के सोरों गेट चौकी पर एक झगड़े के मामले में समझौते के दौरान पहुंचे भाजपा सदर विधायक देवेंद्र राजपूत के पुत्र यसवीर ने चौकी इंचार्ज को खुलेआम धमकाया। सादा वर्दी में बाहर आ देख लेंगे की धमकी तक विधायक पुत्र ने दे डाली।

पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। दो प्राइवेट एंबुलेंस चालक पुलिस चौकी के बाहर आपस में झगड़ रहे थे। चौकी इंचार्ज दोनों को अपने साथ चौकी पर ले आए। चालकों में से एक की सिफारिश के लिए विधायक पुत्र ने चौकी इंचार्ज सतेंद्र पाल सिंह को फोन किया। मामला सुलझाने में व्यस्त इंचार्ज फोन रिसीव नहीं कर पाए। इसी बात को लेकर विधायक पुत्र एक दर्जन समर्थकों के साथ चौकी पर आ धमके। मामले की जानकारी होने पर एसपी एके शुक्ल ने सीओ को जांच सौंपी है।

सेना के जवान की झांसी के बबीना में हत्या

मैनपुरी जिले के भोगांव तहसील क्षेत्र के गांव सीपुरी निवासी जवान प्रदीप यादव बबीना छावनी में तैनात थे। मंगलवार रात गश्त के दौरान उनकी धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। हत्या किसने की, यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है किसी साथी जवान द्वारा हत्या की बात कही जा रही है। जवान के परिजन बबीना के लिए रवाना हो गए हैं। शहीद जवान 2002 में सेना में भर्ती हुए थे।

एतिहासिक इमारतों पर हड़ताल

एएसआइ द्वारा संरक्षित ताजमहल सहित आगरा किला, एत्माद्दौला, फतेहपुर सीकरी आदि एतिहासिक इमारतों पर तैनात सफाईकर्मियों ने हड़ताल कर दी। दिल्ली मुख्यालय से अनुबंधित बीवीजी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के कर्मचारी इमारतों पर सफाई व्यवस्था संभालते हैं। सितंबर 2018 से सफाईकर्मी तैनात हैं लेकिन विगत छह माह से उन्हें वेतन नहीं मिला है। स्मारकों के शौचालयों की सफाई करने वाले 30 कर्मचारी वेतन की मांग को लेकर हड़ताल कर रहे हैं। इससे पूर्व भी कर्मचारियों ने हड़ताल का ऐलान किया था।

झूम के बरसे बदरा

बुधवार को मौसम ने अचानक पलटा खाया। मंडलभर में तेज हवाओं के साथ हुई बारिश ने मौसम सुहावना कर दिया। कहीं सुबह तो कहीं दोपहर में बारिश हुई। बारिश के बाद तापमान में खासी गिरावट दर्ज की गई। इससे पहले उमस के चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। तेज हवाओं के चलते कई स्थानों पर पेड़ भी टूट गए। साथ ही विद्युतापूर्ति भी बाधित हो गई। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.