आगरा, जेएनएन। ब्रजमंडल में मंगलवार, 10 दिसम्‍बर 2019 की शाम तक के प्रमुख समाचारों पर आइए डालते हैं एक नजर-

मंत्री बोले, टेप कराए जाएं नाले

मथुरा में मंगलवार को निरीक्षण को पहुंचे प्रदेश के धर्मार्थ कार्य व पर्यटन राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी को नौका विहार के दौरान यमुना में नाले सीधे गिरते हुए मिले। इस पर नाराजगी जताते हुए मंत्री ने डीएम को नाले टेप करवाने के आदेश दिए। अगले साल प्रस्तावित अर्द्ध कुंभ मेला स्थल का निरीक्षण करने के साथ अधिकारियों को मेले की व्यवस्थाओं में कोई कोर-कसर बाकी न छोडऩे के आदेश दिए।

यहां यमुना किनारे वर्ष 2021 में हरिद्वार कुंभ से पहले अर्द्ध कुंभ का आयोजन होना है।

स्‍वच्‍छता को लेकर होगी महारैली

आगरा स्‍वच्‍छता को लेकर एक नई इबारत लिखने जा रहा है। नगर निगम बोर्ड के दो साल पूरे होने पर आगरा कॉलेज ग्राउंड से नगर निगम तक महारैली का आयोजन 12 दिसंबर को किया जा रहा है।

मेयर नवीन जैन ने मंगलवार को पिछले दो साल की उपलब्धियों को गिनाया। उन्होंने कहा कि नगर निगम बोर्ड के दो वर्ष पूर्ण होने पर स्वच्छता रैली निकाली जाएगी। इस रैली में 20000 लोग शामिल होंगे। स्‍कूली बच्‍चे भी महारैली में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि ना गंदगी करेंगे ना करने देंगे की शपथ लोगों को दिलाई जाएगी। साथ ही प्लास्टिक मुक्त शहर बनाने के लिए हर कार्य किया जाएगा।

यमुना एक्‍सप्रेस वे पर बस पलटी

चालक की झपकी लगने पर यमुना एक्‍सप्रेस वे पर मंगलवार सुबह कानपुर से दिल्ली जा रही बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में करीब दो दर्जन यात्री घायल हो गए। जिनमें दो की हालत चिंताजनक है। मथुरा के थाना जमुनापार क्षेत्र में माइल स्टोन 107 के समीप यह हादसा हुआ। बस के पलटते ही यात्रियों में चीख पुकार मच गई। सूचना पर जमुनापार, राया व मांट थानों का पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और राहत बचाव कार्य शुरू किए गए। जेपी ग्रुप की एम्बुलेंस व अन्य एंबुलेंस की मदद से घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भेजा गया।  

Posted By: Prateek Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस