आगरा, जेएनएन। ब्रजमंडल में मंगलवार, पांच नवंबर 2019 की शाम तक के प्रमुख समाचारों पर आइए डालते हैं एक नजर-

सांसद कठेरिया के गैर जमानती वारंट जारी

नौ साल पुराने मामले में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष व इटावा के सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया के खिलाफ विशेष न्यायाधीश एमपी/एमएलए उमाकांत जिंदल ने गैर जमानती वारंट जारी किए गए हैं। कोर्ट ने आगरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को 13 नवंबर को उन्हें पेश करने का आदेश दिया है। सांसद रामशंकर कठेरिया व अन्य लोगों के खिलाफ वर्ष 2010 में प्रदर्शन के एक मामले में जीआरपी आगरा कैंट ने रेलवे अधिनियम की धारा 143,147, 174 आदि में मुकदमा दर्ज किया गया था।

ऑटो चालक की लापरवाही से दो की मौत

मंगलवार दोपहर एटा के कोतवाली देहात क्षेत्र में एटा-निधौली कलां मार्ग पर गांव नगला केवल के पास ऑटो और बाइक में भिड़ंत हो गई। हादसे में भोले बाबा के सत्संग से लौट रहे बाइक सवार युवक और ऑटो में बैठी एक महिला की मौत हो गई, जबकि नौ लोग घायल हुए हैं। घायलों में मृतकों के परिवार के सदस्य भी शामिल हैं। हादसे के बाद सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ऑटो में सवार अधिकांश लोग त्रियोदशी संस्कार में शामिल होकर वापस लौट रहे थे।

मिस यूनिवर्स ग्रेट ब्रिटेन आईं आगरा

आगरा में एसिड अटैक पीडि़ताओं सेे मुलाकात के लिए मिस यूनिवर्स ग्रेट ब्रिटेन एमा जेनकिन्स मंगलवार को शीरोज हैंगआउट कैफे पहुंचींं। यहां उन्‍होंने एसिड अटैक पीडि़ताओं से मुलाकात की। ब्रिटेन की सुंदरी पीडि़ताओं के हौंसले की कायल भी दिखींं। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि एसिड अटैक मामूली नहीं बल्कि भयानक अपराध है। मीडिया से बातचीत में उन्‍होंने दिल्ली और आगरा में बढ़े हुए वायु प्रदूषण पर चिंता भी जताई। उन्‍होंने कहा कि प्रदूषण वैश्विक समस्‍या है। प्रदूषण से निपटने के लिए उन्‍होंने अधिक से अधिक पौधरोपण पर जोर दिया।

 

Posted By: Prateek Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस