Move to Jagran APP

By Poll: गांव की सरकार चुनने को घरों से निकले लोग, कहीं उदासीनता तो कहींं दिखा जोश Agra News

खंदौली में सदस्‍य जिला पंचायत और बाह- पिनाहट में प्रधान पद के लिए हो रहा मतदान।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Mon, 03 Feb 2020 02:36 PM (IST)Updated: Mon, 03 Feb 2020 02:36 PM (IST)
By Poll: गांव की सरकार चुनने को घरों से निकले लोग, कहीं उदासीनता तो कहींं दिखा जोश  Agra News
By Poll: गांव की सरकार चुनने को घरों से निकले लोग, कहीं उदासीनता तो कहींं दिखा जोश Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। जिला पंचायत सदस्य और ग्राम पंचायत स्तरीय उप-चुनाव सोमवार को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुए। सुबह आठ से शाम पांच बजे तक जैतपुरकलां में 44.90, पिनाहट के शाहपुर खालसा में 72.10 और खंदौली में 37.34 फीसद मतदान हुआ। वहीं कुल मतदान 51.44 फीसद रहा।

loksabha election banner

बाह

जैतपुरकलां की कमतरी ग्राम पंचायत में चौबे का पुरा के बूथ संख्या 115 पर 539 मतदाताओं में से 124 पुरुष, 122 महिलाओं ने मतदान में हिस्सा लिया। वहीं बूथ संख्या 116 पर 421 में से 98 पुरुष, 76 महिला और गोपालपुरा के बूथ संख्या 117 पर 465 में से 115 पुरुष व 117 महिलाओं ने मतदान किया। यहां कुल 1425 में से 652 मत पड़े। ग्राम पंचायत में प्रधान पद के लिए हरीबाबू, प्रमोद कुमार, नरायन सिंह और सुनींद्र कुमार के बीच मुकाबला है। पिनाहट की शाहपुर खालसा सीट पर कुल 1056 मतदाताओं में से 353 महिला व 394 पुरुषों ने मतदान में हिस्सा लिया।

खंदौली

खंदौली द्वितीय वार्ड संख्या छह के लिए जिला पंचायत के उप चुनाव में मतदाताओं ने खास रुचि नहीं दिखाई। 12 ग्राम पंचायतों में 49 पोलिंग बूथों पर 33800 मतदाताओं में से 12376 ने ही मतदान किया। यहां आलमगीर, विशन स्वरूप शर्मा, अरुण शर्मा, राजू चाहर उर्फ संजीव कुमार और चंद्रभान सिंह के बीच मुकाबला है। इससे पूर्व 49 पोलिंग पार्टियों के अलावा नौ पार्टियों को रिजर्व में रखा गया था। 12 ग्राम पंचायतों को चार सेक्टरों में विभाजित कर सेक्टर मजिस्ट्रेट और 300 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई।

खंड विकास कार्यालय में पहुंचाए बैलेट बॉक्स

सुबह आठ से शाम पांच बजे तक चुनाव संपन्न कराने के बाद बैलेट बॉक्स को कड़ी सुरक्षा में खंड विकास कार्यालय स्थित स्ट्रांग रूम में रखा गाय है। यहां गार्ड तैनात है। प्रशासनिक अधिकारी स्ट्रांग रूम पर नजर बनाए हुए हैं। पांच फरवरी को सुबह मतगणना शुरू होगी।

ये उतरे मैदान में 

जैतपुर के कमतरी और पिनाहट के शाहपुर खालसा में प्रधान पद के लिए उपचुनाव थे। कमतरी गांव में प्रधान कंचन सिंह की सड़क हादसे में मौत के बाद हुई रिक्त सीट के लिए नारायन सिंह, शिवेंद्र कुमार, प्रमोद कुमार, हरीबाबू मैदान में हैं। मतदान केंद्रों पर अपनी सरकार का मुखिया चुनने को खासी भीड़ रही।

खंदौली में जिला पंचायत वार्ड नंबर छह के उपचुनाव के लिए यहां पांच प्रत्याशी मैदान में है। इसके लिए कुल 49 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। क्षेत्र को 4 सेक्टरों में बांटा गया है। एडीएम सिटी प्रभाकर अवस्‍थी को आरओ बनाया गया है। शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कराने के लिए जिले के अन्य स्थानों से पुलिस फोर्स सहित पीएसी बल भी मौजूद हैंं।

ब्लाक पिनाहट की ग्राम पंचायत शाहपुर खालसा में प्रधान पद के उपचुनाव के लिए मैदान में तीन प्रत्याशी नेम सिंह, भूरी सिंह और मोहर सिंह है। ग्राम पंचायत में कुल 1036 मतदाता हैं।

पोलिंग पाटियों को मिली खामियां

रविवार शाम को जब पोलिंग पार्टी पहुंची थी तब यहां पार्टी को शौचालय गंदा मिला। स्कूल में बिजली भी नहीं थी। अंधेरे में मतदान पूर्व की तैयारी के लिए पोलिंग पार्टियों को मोमबत्ती की रोशनी का सहारा लेना पड़ा।

पेटियां उठाने का किया विरोध

खंदौली के उप चुनाव में ड्यूटी पर पहुंचे प्रधानाध्यापक और शिक्षकों ने एडीएम सिटी के समक्ष विरोध जताते हुए कहा कि वे पेटियां नहीं उठाएंगे। बाद में एडीएम सिटी ने समस्या का समाधान कराया। विरोध जताने वालों में ज्ञानेंद्र चौहान, अब्दुल गफ्फार जामई, राकेश सिंह, अमित राजौरिया आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.