Move to Jagran APP

छुट्टियों के आखिरी दिन ताज के दीदार की हजाराेे में रही ललक, टिकट विंडो पर उमड़े पर्यटक Agra News

सोमवार को 30 हजार से अधिक पर्यटकों ने निहारा था ताज। मंगलवार को भी रहा यही हाल।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Tue, 29 Oct 2019 03:52 PM (IST)Updated: Tue, 29 Oct 2019 08:01 PM (IST)
छुट्टियों के आखिरी दिन ताज के दीदार की हजाराेे में रही ललक, टिकट विंडो पर उमड़े पर्यटक Agra News
छुट्टियों के आखिरी दिन ताज के दीदार की हजाराेे में रही ललक, टिकट विंडो पर उमड़े पर्यटक Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। दीपावली की छुट्टियों के आखिरी दिन ताज के दीदार की ललक हजारों पर्यटकों में रही। टिकट विंडो पर उमड़ी पर्यटकों की भीड़ का हाल पर्यटकों का ताज के प्रति जबरदस्‍त क्रेज बता रहा था। अल सुबह से पर्यटकों की लंबी लाइन ताज के भ्रमण के लिए लगी रही। विदेशी पर्यटकों से ज्‍यादा संख्‍या देसी पर्यटकों की थी। कुछ पर्यटक तो घंटोंं लाइन में लगे रहने के कारण मायूस ही वापस लौट गए।

loksabha election banner

वहीं सोमवार को 30 हजार से अधिक पर्यटकों ने स्मारक का दीदार किया था। यह आंकड़ा मंगलवार शाम तक पार होने की उम्‍मीद देखी जा रही है। दोपहर होते- होते पश्चिमी गेट स्थित टिकट विंडों पर लंबी लाइनें लग चुकी थी। यहां पैर रखने को भी जगह नहीं बची। इससे बुजुर्गो, महिलाओं व बच्चों को काफी परेशानी ङोलनी पड़ी। सोमवार को भी शाम तक यही स्थिति टिकट विंडो पर रही थी। शाम को सूर्यास्त से 45 मिनट पूर्व टिकट विंडो बंद होने पर टिकट नहीं मिलने से पर्यटकों को मायूस होकर लौटना पड़ा था। सोमवार को ताज की पूर्वी व पश्चिमी गेट स्थित टिकट विंडो से 25725 टिकट जारी किए गए। ऑनलाइन टिकट बिक्री के आंकड़े उपलब्ध नहीं होने से दिनभर में 30 हजार से अधिक पर्यटकों ने स्मारक का दीदार किया।

ताज पर जारी टिकटों की स्थिति

पर्यटक- टिकट

भारतीय- 22274

विदेशी- 2908

सार्क- 543

कुल- 25725

पर्यटक का खोया बैग, पुलिस ने तलाशा

सोमवार को आगरा किला घूमने फतेहपुर से आए पर्यटक मिर्जा अशरफ बेग की पत्नी परवीन बेग का पर्स ऑटो में रह गया। पर्स में तीन हजार रुपये, मोबाइल फोन और जरूरी सामान था। मिर्जा अशरफ बेग ने पर्यटन पुलिस के सिपाही पंकज कुमार व नीरज सारस्वत को जानकारी दी। उन्होंने 30 मिनट में ऑटो की तलाश कर पर्स को बरामद कर पर्यटक को सौंपा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.