आगरा, जागरण संवाददाता। त्योहार का सीजन शुरू हो गया है। इस दौरान यात्रा करने के लिए कम ट्रेनों के चलते लोगों ने अभी से टिकट बुक कराना शुरू कर दिया है। मगर, अधिकांश प्रमुख ट्रेनों में सीटें पहले ही बुक हो चुकी हैं। नवरात्र से लेकर दीवाली तक वेटिग आ रही है। मजबूरी में लोग वेटिग का टिकट करा रहे हैं।

नवरात्र, दशहरा, दीवाली और छठ पूजा पर बड़ी संख्या में त्योहार मनाने लोग अपने घर जाते हैं। त्योहार पर ट्रेनों में मारामारी रहती है। इस बार कोरोना संक्रमण के चलते नियमित चलने वाली यात्री स्पेशल ट्रेनें निरस्त हैं। कोविड स्पेशल ट्रेनों का ही संचालन किया जा रहा है। दिल्ली से एर्नाकुलम जाने वाली मंगला एक्सप्रेस में स्लीपर में 30 तो थर्ड एसी में 10 वेटिग है। नई दिल्ली से चेन्नई जाने वाली जीटी एक्सप्रेस में 10 से 13 नवंबर तक स्लीपर कोच में आरएसी आ रहा है। थर्ड एसी में पांच वेटिग है। जोधपुर हावड़ा में 11 से 14 नवंबर तक स्लीपर में 30 से अधिक वेटिग है, जबकि थर्ड एसी में 20 वेटिग है। गोवा एक्सप्रेस में स्लीपर में 11 से 13 नवंबर तक वेटिग है। इन ट्रेनों में अक्टूबर माह में भी वेटिग है। आगरा से गुजरने वाली साप्ताहिक क्लोन ट्रेन अहमदाबाद-पटना में 22 व 25 अक्टूबर को वेटिग आ रही है। वहीं, निजामुद्दीन-वास्कोडिगामा हमसफर एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में 52 वेटिग है। कोविड स्पेशल ट्रेनों में कंफर्म टिकट से ही यात्रा की अनुमति है, ऐसे में वेटिग टिकट वाले यात्री परेशान हैं। आगरा रेल मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि रेलवे द्वारा त्योहार स्पेशल ट्रेनें शुरू की गई हैं, इसके अलावा क्लोन ट्रेन भी चलाई जा रही हैं। कल से राजा मंडी स्टेशन पर होगा ठहराव :

सात माह बाद बुधवार से राजा मंडी स्टेशन पर ट्रेनों का ठहराव शुरू हो जाएगा। त्योहार स्पेशल ट्रेनों में राजा मंडी स्टेशन पर छत्तीसगढ़, समता एक्सप्रेस और साप्ताहिक ट्रेन ओखा एक्सप्रेस का ठहराव होगा। संक्रमण से बचाव को स्टेशन पर केवल यात्रियों को प्रवेश दिया जाएगा। केवल गेट नंबर दो से प्रवेश और निकासी होगी।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप