Move to Jagran APP

आगरा पहुंची शहीद विंग कमांडर पृथ्‍वी सिंह की पार्थिव देह, दोपहर में होगा अंतिम संस्‍कार

प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्‍ली से पार्थिव शरीर विमान से भेजा गया है। यहां एयरपोर्ट पर सैन्‍य सम्‍मान के साथ अंतिम सलामी दी गई। पार्थिव देह न्‍यू आगरा स्थित आवास पर पहुंच रही है। घर के बाहर सुबह से ही भीड़ जमा है।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Sat, 11 Dec 2021 10:27 AM (IST)Updated: Sat, 11 Dec 2021 11:43 AM (IST)
आगरा पहुंची शहीद विंग कमांडर पृथ्‍वी सिंह की पार्थिव देह, दोपहर में होगा अंतिम संस्‍कार
शहीद विंग कमांडर पृथ्‍वी सिंह चौहान की पार्थिव देह आगरा पहुंच चुकी है।

आगरा, जागरण संवाददाता। पूरा आगरा गमगीन है। दो दिन के इंतजार के बाद शहीद विंग कमांडर पृथ्‍वी सिंह चौहान तिरंगे में लिपटकर अपने शहर आ रहे हैं। उनके अंतिम दर्शन के लिए दिलों में बेताबी है। आंखें नम हैं और सिर शहादत के आगे झुके हुए हैं। विंग कमांडर की पृथ्‍वी सिंह की पार्थिव देह कुछ देर में ही आगरा पहुंचने वाली है। आगरा एयरफोर्स स्‍टेशन पर सैन्‍य सम्‍मान के साथ उन्‍हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई, उसके बाद एयरफोर्स की टुकड़ी के साथ उनके पार्थिव शरीर को न्‍यूआगरा स्थित आवास पर लाया जा रहा है।

loksabha election banner

शहीद विंग कमांडर के अंतिम दर्शन को जमा लोग। 

एयरफोर्स स्‍टेशन पर दी गई श्रद्धांजलि 

तमिलनाडु में हेलीकॉप्‍टर क्रेश होने के दौरान सीडीएस बिपिन रावत के साथ शहीद हुए पायलट विंग कमांडर पृथ्‍वी सिंह चौहान की पार्थिव देह का इंतजार किया जा रहा है। प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार दिल्‍ली से स्‍वजन विमान में विंग कमांडर की पार्थिव देह को लेकर आगरा आए हैं। आगरा एयरफोर्स स्‍टेशन पर विमान लगभग 10.45 बजे पहुंचा। एयरफोर्स स्‍टेशन पर केंद्रीय राज्‍यमंत्री एसपी सिंह बघेल, डीएम पीएन सिंह, एसएसपी सुधीर कुमार सिंह के साथ  वरिष्‍ठ सैन्‍य अफसरों ने उन्‍हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद शव न्‍यूआगरा में सरन नगर स्थित उनके आवास पर ले जाया जा रहा है।

स्‍वजनों के मुताबिक आवास पर अंतिम दर्शन के बाद अंतिम यात्रा निकाली जाएगी। एमजी रोड होते हुए यह ताजगंज मोक्षधाम जाएगी। जहां अंतिम संस्‍कार किया जाएगा। इस दौरान एयरफोर्स की टुकड़ी भी साथ रहेगी। इधर शहीद विंग कमांडर की एक झलक पाने के लिए सुबह से ही न्‍यूआगरा रोड पर लोग जमा हैं। आगरा ही नहीं बल्कि आसपास की जगहों से भी लोग आए हैं।

शहीद विंग कमांडर के घर के बाहर की बनाई गई रोड। 

रातों-रात बनी सड़क

सरन नगर की रोड को रातों-रात बनवा दिया गया है। उल्‍लेखनीय है कि शुक्रवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ सात्‍वंना व्‍यक्‍त करने आए थे। उससे पहले ही नगर निगम तथा अन्‍य विभागों की टीमें साफ सफाई करने में जुट गई थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.