Move to Jagran APP

Agra Weather: हाड़कंपाती सर्दी के लिए हो जाएं तैयार, अभी और गिरेगा पारा Agra News

बुधवार से और गिरेगा पारा। मंगलवार को शील लहर ने कंपकंपाया। अधिकतम 17 न्यूनतम सात डिग्री सेल्सियस रहा तापमान।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Tue, 24 Dec 2019 05:21 PM (IST)Updated: Tue, 24 Dec 2019 05:21 PM (IST)
Agra Weather: हाड़कंपाती सर्दी के लिए हो जाएं तैयार, अभी और गिरेगा पारा Agra News
Agra Weather: हाड़कंपाती सर्दी के लिए हो जाएं तैयार, अभी और गिरेगा पारा Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। ठंड का प्रचंड रूप अब अपना सितम ढाने लगा है। प्रकोप ऐसा है कि जिला भी ठिठुरने लगा है। मंगलवार को शीतलहर लोगों की कंपकपी छुड़ाती रही। न्यूनतम तापमान भी सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार अभी राहत की कोई उम्‍मीद नहीं है। 25 दिसंबर से तापमान में और गिरावट दर्ज हो सकती है। साल के अंतिम तीन दिनों में तापमान चार डिग्री सेल्सियस तक हो सकता है।

loksabha election banner

दिसंबर के आखिरी सप्ताह में सर्दी अपना सितम ढा रही है। सोमवार की रात से शुरू हुईं सर्द हवाओं ने मंगलवार को भी दिन भर लोगों की कंपकंपी बढ़ाए रखी। मंगलवार को अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम सात डिग्री सेल्सियस रहा। सुबह आसमान में बादलों और कोहरे के छाए रहने से सर्दी बढ़ती रही। ठंड के असर को देखते हुए प्रशासन ने विद्यालयों में भी अवकाश घोषित कर रखा है।

राहत पाने के लिए लोग तरह-तरह से जतन करते दिखे। कोई लकडिय़ों को जलाकर गर्माहट लेता दिखा तो कोई कचरा और पॉलिथिन की आंच से खुद को गर्म करने की कोशिश करता रहा। दोपहर में हल्की धूप ने गुनगुना एहसास तो कराया लेकिन दो बजे के बाद दोबारा बादलों ने सूरज की गर्मी को ठंडा कर दिया।

नजर नहीं आती सरकारी राहत

सर्दी से राहत के लिए सरकारी स्तर पर प्रबंध कराए जा रहे हैं लेकिन वे नजर नहीं आते। दिन में अलाव नहीं जलने से लोगों को ठिठुरना पड़ रहा है। हालांकि, नगर निगम शहर के मुख्‍य चौराहों पर गैस हीटर के इंतजाम किये हुए हैं लेकिन सड़कों पर रात गुजारने वालों की संख्‍या में सारे इंतजाम नाकाफी हैं।

कोचिंग सेंटर्स कर रहे मनमानी

बगैर पंजीकरण चल रहे कोचिंग सेंटर सुबह छह बजे से ही कक्षाओं का संचालन शुरू कर देते हैं। ऐसे में विद्यार्थियों को कोहरे में ठिठुरते हुए पहुंचना पड़ता है। कोचिंग में भी अलाव आदि के कोई प्रबंध नहीं कराए गए हैं।

ये रह सकता है तापमान

24 दिसबंर न्‍यूनतम 7.0 और अधिकतम 17.0

25 दिसंबर न्‍यूनतम 6.0 और अधिकतम 18.0

26 दिसंबर न्‍यूनतम 5.0 और अधिकतम 18.0

27 दिसंबर न्‍यूनतम 5.0 और अधिकतम 17.0

28 दिसंबर न्‍यूनतम 4.0 और अधिकतम 16.0

29 दिसंबर न्‍यूनतम 4.0 और अधिकतम 15.0

30 दिसंबर न्‍यूनतम 4.0 और अधिकतम 15.0

10 घंटे तक देरी से चल रहीं ट्रेन

कोहरे ने ट्रेनों की चाल बिगाड़ दी है, 10 घंटे तक देरी से ट्रेन चल रही हैं। सोमवार को सचखंड एक्सप्रेस आगरा कैंट स्टेशन पर निर्धारित समय से 10 घंटे देर से पहुंची। ऐसे में स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्री सर्दी में ठिठुर रहे हैं।

आगरा कैंट स्टेशन पर डाउन ट्रैक की नई दिल्ली इंटरसिटी 1.40 घंटा, कर्नाटका एक्सप्रेस 27 मिनट, राजधानी एक्सप्रेस 13 मिनट, महाकौशल एक्सप्रेस 1.41 घंटा, सचखंड एक्सप्रेस 10.03 घंटा, समता एक्सप्रेस 1.25 घंटा, स्वर्ण जयंती 1.21 घंटा देरी से पहुंची। अप ट्रैक की पंजाब मेल 1.05 घंटा, शताब्दी एक्सप्रेस तीन मिनट, गतिमान एक्सप्रेस पांच मिनट, मंगला एक्सप्रेस 27 मिनट सहित कई ट्रेन देरी से पहुंची। सर्दी में ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्रियों को परेशानी हुई। आगरा कैंट, राजा की मंडी, आगरा फोर्ट रेलवे स्टेशन पर यात्री ट्रेन का इंतजार करते रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.