Move to Jagran APP

Taj Mahal: ताज के पार्श्व में मॉक ड्रिल, जल्द दुरुस्त होंगे येलो जोन के सीसीटीवी

Taj Mahal ताजमहल पर सुरक्षा बलों की माक ड्रिल। पुलिस और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल बम निरोधक दस्ते ने किया संयुक्त अभ्यास। पुलिस लाइन में 25 मई को ताज की सुरक्षा की समीक्षा को लेकर नियमित बैठक हुई थी।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 05:52 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 05:52 PM (IST)
Taj Mahal: ताज के पार्श्व में मॉक ड्रिल, जल्द दुरुस्त होंगे येलो जोन के सीसीटीवी
Taj Mahal: ताजमहल पर सुरक्षा बलों की माक ड्रिल।

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजमहल पर शुक्रवार को सुरक्षा बलों ने संयुक्त रूप से माकड्रिल की। इस दौरान सुरक्षा एजेंसियों और बम निरोधक दस्ता भी शामिल रहा। दशहरा घाट पर करीब एक घंटे तक माकड्रिल हुई।  

loksabha election banner

ताजमहल शुक्रवार को बंद रहता है। सुबह करीब 10:30 बजे ताज के पार्श्व में सीआइएसएफ और पुलिस द्वारा दशहरा घाट पर संयुक्त माकड्रिल की गई। इसमें ताज पर किसी तरह का हमला होने की स्थिति में उससे किस तरह निपटा जाएगा, इसका अभ्यास किया गया। सीओ ताज सुरक्षा ब्रज मोहन गिरि ने बताया कि माक ड्रिल नियमित अभ्यास का हिस्सा था।

दो दिन पहले हुई थी ताज के सुरक्षा इंतजामों को लेकर अधिकारियों की बैठक  

पुलिस लाइन में 25 मई को ताज सुरक्षा की समीक्षा को लेकर अधिकारियों की बैठक हुई थी। जिसमें ताज के यलो जोन में लगे सभी सीसीटीवी कैमरों को दुरुस्त किया जाएगा। जिससे कि यलो जाेन में होने वाली प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखी जा सके। इसके साथ ही ताज की सुरक्षा से संबंधित उपकरणों को खरीदने के लिए पूर्व में भेजे गए प्रस्ताव पर भी चर्चा हुई थी।

पुलिस लाइन में 25 मई को ताज की सुरक्षा की समीक्षा को लेकर नियमित बैठक हुई थी। जिसमें आइबी के डिप्टी डायरेक्टर, आइजी रेंज, डीआइजी सिक्योरिटी विनोद कुमार, एसएसपी सुधीर कुमार सिंह, एसपी सिटी विकास कुमार, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के कमांडेंट राहुल यादव समेत अन्य अधिकारी शामिल रहे। बैठक में ताज की पश्चिमी गेट पार्किंग, पूर्ची गेट पार्किंग समेत यलो जोन में आने वाले क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों को दुरुस्त करने की बात उठी थी।

यलो जाेन में लगे कुछ कैमरे काम नहीं कर रहे हैं। अधिकारियों ने इन कैमरों को जल्द सही कराने की कहा था। वहीं ताज की सुरक्षा को और पुख्ता करने को लेकर भी बात हुई। ताज की सुरक्षा को अभेद बनाने के लिए पूर्व में कई सुरक्षा उपकरणों का प्रस्ताव भेजा गया था। समीक्षा बैठक में इन उपकरणों की शीघ्र खरीदकर उपलब्ध कराने की कहा गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.