Move to Jagran APP

दारोगा भर्ती आनलाइन परीक्षा आज से, सेंध नहीं लगा पाएंगे साल्वर

जिले में 11 व जोन में बनाए गए हैं 15 केंद्र पुलिस ने किए पुख्ता इंतजाम

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Nov 2021 08:10 PM (IST)Updated: Thu, 11 Nov 2021 08:10 PM (IST)
दारोगा भर्ती आनलाइन परीक्षा आज से, सेंध नहीं लगा पाएंगे साल्वर
दारोगा भर्ती आनलाइन परीक्षा आज से, सेंध नहीं लगा पाएंगे साल्वर

आगरा, जागरण संवाददाता । पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा दारोगा के 9,027, प्लाटून कमांडर के 484 और अग्निशमन अधिकारी के 23 पदों के लिए शुक्रवार से आनलाइन परीक्षा आयोजित की जा रही है। इसके लिए जिले में 11, अलीगढ़ में तीन व मथुरा में एक परीक्षा केंद्र बनाया गया है। पुलिस भर्ती परीक्षा में इस बार साल्वर सेंध न लगा सकें, पुलिस ने इसके लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं।

loksabha election banner

आनलाइन परीक्षा प्रतिदिन तीन पालियों में होगी। पहली सुबह नौ से 11 बजे, दूसरी दोपहर 12:30 से 2:30 बजे और तीसरी पाली तीसरे पहर चार से छह बजे की होगी। परीक्षा आरबीएस कालेज, भूदेवी महाविद्यालय शास्त्रीपुरम समेत 11 केंद्रों पर कराई जा रही है। प्रत्येक केंद्र पर एक पाली में न्यूनतम 250, जबकि अधिकतम 400 अभ्यर्थी परीक्षा दे सकेंगे।

दारोगा भर्ती परीक्षा में साल्वर सेंध न लगा सकें, इसके लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। अभ्यर्थियों को आधार कार्ड व प्रवेश पत्र के बिना केंद्र में प्रवेश नहीं मिल सकेगा। उनकी बायोमीट्रिक उपस्थिति दर्ज की जाएगी। परीक्षा केंद्र पर 90 मिनट पहले पहुंचना होगा। प्रश्नपत्र कंप्यूटर पर ही डाउनलोड होगा। अभ्यर्थियों को उसे हल करने के बाद कंप्यूटर पर सेव करना होगा। वह मोबाइल समेत किसी भी तरह की डिजीटल डिवाइस केंद्र में नहीं ले जा सकेंगे।इसके अलावा अभ्यर्थियों को इस बार किस जिले में परीक्षा देनी है, यह दस दिन पहले ही पता चल सकेगा। बोर्ड की वेबसाइट पर प्रवेश पत्र परीक्षा से तीन दिन पहले ही अपलोड होगा। इन सब इंतजाम के चलते परीक्षा में साल्वर के सेंध लगाने की आशंका लगभग खत्म हो जाएगी। वहीं, पुलिस भी पूर्व में जेल भेजे गए साल्वर गैंग के सरगना और सदस्यों पर नजर रख रही है।

वर्जन

परीक्षा में साल्वर सेंध न लगा सकें, इसके लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। प्रत्येक परीक्षा केंद्र का प्रभारी सीओ को बनाया गया है।

राजीव कृष्ण, एडीजी, आगरा जोन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.