Move to Jagran APP

नीट के बाद टला जेईई मेन

27 से 30 अप्रैल तक होना था जेईई मेन विद्यार्थी न हों निराश आपदा को बनाएं मौका

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 07:30 PM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 07:30 PM (IST)
नीट के बाद टला जेईई मेन
नीट के बाद टला जेईई मेन

आगरा, जागरण संवाददाता। कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच परीक्षाएं स्थगित होने का सिलसिला जारी है। रविवार को नेशनल टेस्टिग एजेंसी (एनटीए) ने इंजीनियरिग में प्रवेश के लिए 27 से 30 अप्रैल तक होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन अप्रैल 2021 स्थगित कर दी है। इससे पहले संयुक्त प्रवेश एवं पात्रता परीक्षा (नीट) भी टाली जा चुकी है।

loksabha election banner

एनटीए के सिटी कोआर्डिनेटर एसएस मिश्रा ने बताया कि जेईई मेन की परीक्षा 27 से 30 अप्रैल के बीच कराई जानी थी, जिसके प्रवेश पत्र आनलाइन जारी करने की तैयारी थी। लेकिन, बढ़ते कोरोना संक्रमण और अभिभावकों व विद्यार्थियों की मांग के कारण इसे अग्रिम सूचना तक टाल दिया गया है। नई तिथि की घोषणा परीक्षा से करीब 15 दिन पहले की जाएगी।

पिछले साल भी टली थी परीक्षा

पिछले साल लाकडाउन और कोरोना संक्रमण के कारण जेईई की परीक्षा दो से तीन बार टालनी पड़ी थी। वह पहले मई में प्रस्तावित थी, जिसे जुलाई और फिर अगस्त में कराने की घोषणा कर टालना पड़ा था, तब कहीं जाकर सितंबर 2020 में परीक्षा कराई गई थी। नीट भी टली

इससे पहले 18 अप्रैल को मेडिकल कालेजों में प्रवेश के लिए होने वाली संयुक्त प्रवेश एवं पात्रता परीक्षा (नीट) को भी स्थगित करने का फैसला लिया गया था। न हों परेशान, आपदा को बनाएं अवसर

बलूनी क्लासेज के डा. ललितेश यादव का कहना है कि जेईई और नीट की परीक्षा देने की तैयारी कर रहे विद्यार्थी परीक्षा टलने से निराश न हों। परिस्थिति विपरीत हैं और हर विद्यार्थी के जीवन की सुरक्षा सर्वोपरि, इसलिए एनटीए का परीक्षा स्थगित करने का फैसला सही है। आपदा को अवसर बनाएं। परीक्षा स्थगित होने से मिले समय को तैयारियां बेहतर करने में लगाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.